Businessमुख्य समाचार

SBI ने नेपाल में लॉन्च की अपनी डिजिटल बैंकिंग पहल ‘इनटच’

नेपाल स्टेट बैंक लिमिटेड, SBI, इनटच, अरुंधती भट्टाचार्य

SBI के इस लॉन्च से नेपाल के बैंकिंग क्षेत्र डिजिटलीकरण शुरू

मुंबई। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने नेपाल में अपनी अत्याधुनिक डिजिटल बैंकिंग सेवा ‘इनटच’ लॉन्च की है। एसबीआई अध्यक्ष अरुंधती भट्टाचार्य ने इसे लॉन्च किया। इसके जरिए ग्राहकों को बचत खाते, सरल बचत खाते और संयुक्त बचत खाते खुलवाने, डेबिट कार्ड प्रिंट कराने तथा एटीएम की सुविधा मिलेगी।नेपाल स्टेट बैंक लिमिटेड, SBI, इनटच, अरुंधती भट्टाचार्य

एसबीआई नेपाल में अपनी यह सेवा नेपाल स्टेट बैंक लिमिटेड (एनएसबीएल) के सहयोग से प्रदान करेगा। इसके साथ एक एनएसबीएल डिजिटल गांव, जहारसिंग पौवा का उद्घाटन भी किया। इससे देश के इस क्षेत्र में  डिजिटलीकरण की शुरुआत हुई है।

डिजिटल गांव पहल के तहत एनएसबीएल जहारसिंग पौवा गांव में एक वित्तीय साक्षरता क्रेंद खोलेगा तथा गांव के 2,200 वासियों को बैंकिंग सुविधाएं मुहैया कराएगा। इसके तहत जहारसिंग पौवा गांव के 443 घरों में इंटरनेट बैंकिंग कियोस्क लगाए जाएंगे।

सामुफ्त वाईफाई प्रदान की जाएगी, 4 व्यापारिक केंद्रों पर बिक्री सुविधा प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही कैश रिसाइकिल मशीनें भी लगाई जाएंगी। दोनों ही पहल नेपाल के इस कार्यक्षेत्र के लिए अनूठे हैं। ऐसा पहली बार एसबीआई के किसी विदेश स्थित कार्यालय से संचालित होंगे।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal