NationalTop News

बसपा प्रमुख मायावती ने दिया राज्यसभा से इस्तीफा

राज्यसभा में मायावती ने दी थी इस्तीफे की धमकी, बसपा प्रमुख मायावती ने दिया राज्यसभा से इस्तीफाmayawati in rajyasabha

राज्यसभा में मायावती ने दी थी इस्‍तीफे की धमकी

नई दिल्‍ली। बसपा प्रमुख मायावती ने राज्यसभा से इस्‍तीफा दे दिया है। उन्‍होंने सभापति उप-राष्‍ट्रपति हामिद अंसारी को अपना इस्‍तीफा सौंपा. हालांकि मायावती का कार्यकाल अभी लगभग दस महीना बाकी है।

राज्यसभा में मायावती ने दी थी इस्तीफे की धमकी, बसपा प्रमुख मायावती ने दिया राज्यसभा से इस्तीफा
mayawati in rajyasabha

इससे पहले आज बसपा प्रमुख ने राज्यसभा में दलितों पर अत्याचार और सहारनपुर हिंसा का मामला उठाते हुए केंद्र की मोदी सरकार और यूपी की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला था।

यह भी पढ़ें- वेंकैया नायडू ने उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन-पत्र दाखिल किया

इस दौरान हंगामे के कारण बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने राज्यसभा से इस्तीफे की धमकी भी दी थी। इसके बाद वो सदन से वॉकआउट कर गईं थीं। बसपा प्रमुख ने जब उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में ‘दलितों पर अत्याचारों’ का मुद्दा उठाया तो सदन में काफी हंगामा हुआ।

मायावती ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के केंद्र में सत्ता में आने के बाद पूरे देश में, खासतौर पर भाजपा शासित राज्यों में ‘जातिवाद और पूंजीवाद’ बढ़ गया है। बसपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि दलितों को निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने इस मुद्दे पर सदन से ध्यान देने को कहा।

इसके बाद नकवी ने कहा कि मायावती ने सदन का अपमान किया है और आसन को चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि, “उन्हें (मायावती) माफी मांगनी चाहिए।”

हंगामा न रुकता देख, उपसभापति पी.जे. कुरियन ने दोपहर तक के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। बाद में विपक्ष के हंगामें के चलते सदन की कार्यवाही को बुधवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने नकवी की टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए कहा कि बीजेपी को गरीबों, किसानों, अल्पसंख्यकों और दलितों की रक्षा के लिए जनादेश मिला है, न कि भीड़ द्वारा हिंसा (मॉब लिंचिंग) के लिए।

=>
=>
loading...