Uttar Pradesh

उप्र में एक लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार

बुधवार को हुई थी बाप बेट की हत्या, ढाबा मालिक व उसके बेटे की हत्या में चार गिरफ्तारarrested

आजमगढ़ जिले की पुलिस ने पकड़ा बदमाश भीम उर्फ सागर को

आजमगढ़। उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले की पुलिस ने बुधवार तड़के कोतवाली थाना क्षेत्र में मुठभेड़ में एक लाख रुपये के इनामी अंतर्राज्यीय बदमाश भीम उर्फ सागर को गिरफ्तार किया।

आजमगढ़ जिले बदमाश भीम उर्फ सागर गिरफ्तार, उप्र में एक लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार
arrested

मुठभेड़ में बदमाशों की गोली से ग्रामीण अपर पुलिस अधीक्षक घायल हो गए, जबकि पुलिस अधीक्षक के सीने पर गोली लगी, लेकिन बुलेट प्रूफ जैकेट के चलते वह बाल-बाल बचे।

यह भी पढ़ें- उप्र विधानसभा में उठा शराबबंदी, कानून-व्यवस्था का मुद्दा

पुलिस के मुताबिक, मंगलवार रात पुलिस को भदूली थाना सिधारी क्षेत्रांतर्गत दो बदमाशों द्वारा एक व्यक्ति को लूट कर फरार होने की सूचना मिली।

इसके बाद आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी के निर्देश पर जिले में सघन चेकिंग का अभियान चलाया गया। एसपी साहनी, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व नगर टीम के साथ कोतवाली नगर क्षेत्र में चेकिंग करने लगे।

इसी दौरान बुधवार तड़के करीब ढाई बजे कतरालपुल तिराहे की ओर से मोटरसाइकिल सवार दो संदिग्ध दिखाई दिए, जिन्हें पुलिस ने रुकने का इशारा किया।

पुलिस ने बताया, “पुलिस को देख बदमाश लखराव नया पुल की तरफ भागते हुए फायरिंग करने लगे। बदमाशों की गोली एएसपी ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह के हाथ पर लगी, जिससे वह घायल हो गए। एक अन्य गोली उनके वाहन पर लगी। यही नहीं बदमाशों की एक गोली एसपी अजय कुमार साहनी के बुलेट प्रूफ जैकेट पर छाती पर लगी, जिससे वो बाल-बाल बच गए।”

पुलिस ने बताया, “पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश गोली लगने से घायल होकर गिर पड़ा। जबकि दूसरा बदमाश भागने में सफल रहा। पकड़े गए बदमाश की पहचान आजमगढ़ निवासी सागर उर्फ भीम के रूप में की गई।

गिरफ्तार बदमाश अपने साथी के साथ पेशी के लिए न्यायालय जाते वक्त सिधारी थाना क्षेत्र से 18 जुलाई को फरार हो गया था। बदमाश के कब्जे से एक पिस्टल नौ एमएम, दो जिंदा कारतूस, लूट की मोटरसाइकिल व पांच मोबाइल सहित अन्य कागजात बरामद हुए।”

पूछताछ में बदमाश ने बताया कि पुलिस कस्टडी से भागने के बाद वह अपने एक दोस्त राकेश पासी से मिला। राकेश ने ही पिस्टल और कारतूस उपलब्ध कराए थे। वह रात को जनपद से बाहर भागने के प्रयास में था।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश अंतर्राज्यीय लुटेरा व भाड़े का हत्यारा है, जिसके खिलाफ उत्तर प्रदेश सहित राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली व अन्य राज्यों में लूट, हत्या के दर्जनों मुकदमें दर्ज हैं। दिल्ली राज्य सरकार की ओर से बदमाश सागर उर्फ भीम पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है।

पुलिस ने बताया, “अरोपी पिछले साल अगस्त में दिल्ली के आजादपुर फ्लाईओवर के पास 18 लाख रुपये की डकैती में शामिल था। वहीं दिल्ली में उसने साथी के साथ जुलाई, 2016 में 3.5 लाख रुपये की लूट को अंजाम दिया था। इसके अलावा उस पर लूट व हत्या के कुल 42 मामले मामले दर्ज हैं।”

=>
=>
loading...