NationalTop News

देश के 14वें राष्ट्रपति बने रामनाथ कोविंद, हिंदी में ली शपथ

देश के 14वें राष्ट्रपति बने रामनाथ कोविंद, हिंदी में ली शपथ, रामनाथ कोविंद को सीजेआई जेएस खेहर ने दिलाई शपथramnath kovind

रामनाथ कोविंद को सीजेआई जेएस खेहर ने दिलाई शपथ

नई दिल्‍ली। आज देश के 14वें राष्ट्रपति के रूप में रामनाथ कोविंद ने संसद भवन में शपथ ली। संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया जेएस खेहर ने उन्हें पद की शपथ दिलाई। नए महामहिम कोविंद ने हिंदी में शपथ ली।

देश के 14वें राष्ट्रपति बने रामनाथ कोविंद, हिंदी में ली शपथ, रामनाथ कोविंद को सीजेआई जेएस खेहर ने दिलाई शपथ
ramnath kovind

इस मौके पर उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष, मंत्रिपरिषद के सदस्य, राज्यों के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, राजनयिक मिशनों के प्रमुख, संसद सदस्य और भारत सरकार के प्रमुख असैनिक और सैनिक अधिकारी केंद्रीय कक्ष में मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- वैज्ञानिक और शिक्षाविद् प्रोफेसर यशपाल का निधन

राष्ट्रपति पद की शपथ के बाद महामहिम रामनाथ कोविंद ने कहा कि मैं छोटे से गांव से आया हूं, मैं देश के 125 करोड़ नागरिकों को नमन करता हूं। उन्‍होंने कहा कि मिट्टी के घर में पला-बढ़ा हूं, ये मेरी नहीं सभी की कहानी रही है। इससे पहले संसद भवन पहुंचे रामनाथ कोविंद का निवर्तमान राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वागत किया।

शपथ ग्रहण समारोह में मंत्रियों और सांसदों के शामिल होने की व्यवस्था के तहत अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने लोकसभा की कार्यवाही आज शुरू होने के एक मिनट के भीतर ही दोपहर बाद तीन बजे तक के लिए स्थगित कर दी। शपथ ग्रहण समारोह में सांसदों के हिस्सा लेने के लिए राज्यसभा की बैठक दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

=>
=>
loading...