InternationalTop News

IED ब्‍लास्‍ट से उड़ सकती थी ऑस्ट्रेलियाई विमान की धज्जियां

IED ब्‍लास्‍ट , ऑस्‍ट्रेलिया, विमान गिराने की साजिश, मैल्कम टर्नबुल , आतंकवाद, एंटी टेररिज्म ऑपरेशन , ऑस्ट्रेलियन फेडरल पुलिस कमिश्नर , एंड्रयू कॉल्विन

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे एक बड़े आंतकी हमले को पुलिस ने नाकाम कर दिया है। आतंकी IED का इस्तेमाल कर फ्लाइट को ही उड़ाने की तैयारी में थे। पुलिस ने सिडनी के अंदर कई इलाकों में सर्च ऑपरेशन और धरपकड़ अभियान चलाया जिसमें चार लोगों को हिरासत में लिया गया।

IED ब्‍लास्‍ट , ऑस्‍ट्रेलिया, विमान गिराने की साजिश, मैल्कम टर्नबुल , आतंकवाद, एंटी टेररिज्म ऑपरेशन , ऑस्ट्रेलियन फेडरल पुलिस कमिश्नर , एंड्रयू कॉल्विनऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने इस खबर की पुष्टि की है। दरअसल आतंकवादियों का एक समूह एक विमान को ढेर करने की साजिश में जुटे थे। घटना से पहले ही इसकी सूचना लीक हो गई और पुलिस ने समय रहते इस साजिश को नाकाम कर दिया। टर्नबुल ने बताया कि आतंकी साजिश की सूचना मिलते ही सिडनी एयरपोर्ट पर हाई सिक्योरिटी के इंतजाम कड़े कर दिए गए। साथ ही अब कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहें हैं।

ऑस्ट्रेलिया के इंटरनेशनल और घरेलू एयरपोर्ट पर हर वक्त कड़े सुरक्षा उपायों को लागू किया जा रहा है। आतंकियों की साजिश को नाकाम करने के लिए रातभर में एक बड़ा anti terrorism operation पुलिस ने चलाया। सर्च ऑपरेशन अभी भी चल रहा है। फिलहाल ऑस्ट्रेलियन फेडरल पुलिस कमिश्नर एंड्रयू कॉल्विन हमले से जुड़ी और जानकारियां जुटा जा रहे हैं।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal