InternationalTop News

दुजाना की मौत के 24 घंटे बाद ही सामने आया लश्कर का नया कमांडर

अबु दुजाना, अबु इस्माइल, लश्कर-ऐ-तैयबा, बुरहान, बड़गाम बैंक लूट , कुलगाम बैंक लूट, पुलवामा बैंक लूट , गिलगित-बाल्तिस्तान

नई दिल्ली। आतंकवादी संगठन लश्कर-ऐ-तैयबा ने दुजाना की मौत के अक दिन बाद ही अपना नया कमांडर ढ़ूढ़ लिया है। पाकिस्तान के रहने वाले अबु इस्माइल को संगठन का नया कमांडर बनाया गया है। पिछले महीने अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले में उसके शामिल होने की बात कही गई थी।अबु दुजाना, अबु इस्माइल, लश्कर-ऐ-तैयबा, बुरहान, बड़गाम बैंक लूट , कुलगाम बैंक लूट, पुलवामा बैंक लूट , गिलगित-बाल्तिस्तानमीरपुर का रहने वाला इस्माइल 22 साल का है जो पिछले 4 साल से अनंतनाग और उसके आसपास के इलाकों में सक्रिय है। बुरहान की मौत के बाद कश्मीर में इस्माइल की सक्रियता काफी बढ़ गई है। इसेक साथ ही घाटी में पिछले साल हुई बैंक लूट की कम से कम चार वारदात में इस्माइल का नाम सामने आया है।

सीसीटीवी में बी इस बात का खुलासा किया गया है। सूत्रों के मुताबिक अक्टूबर के महीने में कुलगाम में बैंक लूट, नवंबर के महीने में बड़गाम बैंक लूट और दिसंबर के महीने में पुलवामा में दो बैंक लूट की घटना में सीधे तौर पर उसकी भूमिका सामने आई है। इस्माइल के गिरोह में करीब 5 लोग शामिल हैं। वहीं 24 लोग छुपकर उसकी मदद करते हैं। अमरनाथ हमले में भी उसने इसी टीम का इस्तेमाल किया था।

आपको बता दें कि मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के हाकरीपोरा गांव में सुरक्षाबलों ने लश्कर कमांडर अबु दुजाना को मार गिराया था। वह गिलगित-बाल्तिस्तान का रहने वाला था। उसके ऊपर 30 लाख रुपये का इनाम रखा था।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal