InternationalTop News

पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट पर जन-गण-मन और इंडिपडेंस-डे की बधाइयां

इस्लामाबाद। पाकिस्तान सरकार की एक वेबसाइट गुरुवार को हैक हो गई। इसके बाद ऑनलाइन पिक्चर्स हैकर्स द्वारा कथित तौर पर वेबसाइट के संदेश बोर्ड पर भारत के राष्ट्रीय गान और स्वतंत्रता दिवस संबंधी किए गए पोस्ट दिखाई दिए।

सरकारी वेबसाइट पर एक संदेश देखा गया जिसमें लिखा था, ‘पाकिस्तान सरकार के पास जाने का आधिकारिक रास्ता’ जिसे बाद में ठीक कर लिया गया। हैकर ने पाकिस्तान की आधिकारिक वेबसाइट पर भारतीय राष्ट्रीय गान और स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं पोस्ट की।

यह साइबर हमला पाकिस्तान के एक समर्थक समूह द्वारा भारत के प्रमुख चार शिक्षण संस्थानों- भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली(आईआईटी, दिल्ली), आईआईटी बनारस, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय(एएमयू) और दिल्ली विश्वविद्यालय(डीयू) की आधिकारिक वेबसाइटों को हैक किए जाने के कुछ महीनों बाद हुआ।

‘पाकिस्तान हैकर्स क्रू ‘ नामक एक समूह ने कहा, “मूल वेबसाइट से कुछ भी मिटाया या चुराया नहीं गया। हमने यहां केवल भारतीयों को अपना संदेश भेजा।”

पाकिस्तान की सरकारी वेबसाइट पर 15 अगस्त के बधाई संदेश का स्क्रीनशॉट लेकर इसे माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर तेजी से शेयर किया जा रहा है। पाक सरकार की वेबसाइट हैक होने के बाद यह भी सामने आ गया है कि ये देश साइबर हमले से लड़ने में बिल्कुल भी सक्षम नहीं है। एक ट्विटर यूजर ने पाकिस्तान की सरकारी वेबसाइट के हैक होने की खबर शेयर की। इस यूजर ने साइट की तस्वीर भी अपने ट्वीट के साथ शेयर की।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar