NationalTop News

शरद यादव ने फूंका बगावती बिगुल, 17 को दिल्ली में करेंगे आवाज बुलंद

नई दिल्ली/पटना। बिहार में महागठबंधन टूटने से नाराज जदयू सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव ने बगावती तेवर दिखाते हुए एक और कदम आगे बढ़ा दिया है। 19 अगस्त को पटना में होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी से दो दिन पहले शरद 17 अगस्त को नई दिल्ली में सांप्रदायिकता के खिलाफ एक सेमिनार आयोजित करेंगे।

कांग्रेस, वामपंथी पार्टियों समेत क्षेत्रीय पार्टियों के ज्यादातर वरिष्ठ नेताओं द्वारा इस सेमीनार में भागीदारी की उम्मीद की जा रही है। शरद यादव ने कहा कि नीतीश कुमार का भाजपा के साथ गठबंधन करने का निर्णय 2015 में बिहार के लोगों द्वारा गठबंधन को दिए बहुमत का उल्लंघन करता है।

वहीं बिहार में सत्तारूढ़ जदयू ने पूर्व अध्यक्ष शरद यादव पर भाजपा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच हुए नए गठबंधन का साथ नहीं देने के लिए निशाना साधा और उन पर भ्रष्टाचार के साथ समझौता करने का आरोप लगाया। जदयू प्रवक्ता संजय सिंह ने यहां कहा, “शरद यादव बिहार में राजद और कांग्रेस के नेतृत्व वाले महागठबंधन का समर्थन करके भ्रष्टाचार के साथ समझौता कर रहे हैं।”

प्रवक्ता ने शरद यादव द्वारा 17 अगस्त को नई दिल्ली में सांप्रदायिकता के खिलाफ एक सेमिनार आयोजित करने पर सवाल उठाया। जद-यू के एक अन्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि यह समझना कठिन है कि शरद यादव भ्रष्ट नेताओं का समर्थन क्यों कर रहे हैं।

नीतीश कुमार द्वारा भाजपा के साथ गठबंधन करने के बाद यह पहला मौका है, जब जद-यू नेताओं ने शरद यादव पर इस तरह के सीधे आरोप लगाए हैं।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar