NationalTop News

जम्मू कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के नजदीक सेना ने घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम करते हुए पांच आतंकवादियों को मार गिराया। एक रक्षा अधिकारी ने यह जानकारी दी।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया, “माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया गया है और सेना ने पांच आतंकवादियों को मार गिराया है।” सैन्य अधिकारी ने बताया कि जवान लाइन ऑफ कंट्रोल पर पैट्रोलिंग कर रहे थे, तभी उन्होंने देखा कि कुछ आतंकी पाक अधिकृत कश्मीर की तरफ से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहा है। उन्हें सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन आतंकियों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी।

उन्होंने कहा, “मारे गए आतंकवादियों के पास से पांच हथियार बरामद हुए हैं। इलाके में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान अभी भी जारी है।” बता दें कि सेना जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑल आउट चला रही है जिसके मुताबिक एक ओर एलओसी पर घुसपैठ रोकने के लिए जहां नई रणनीति अपनाई गई है वहीं आतंकियों को मार गिराने का अभियान जोर शोर से चल रहा है। पिछले सात महीने में सेना ने जम्मू कशमीर में 125 से ज्यादा आतंकी मार गिराये हैं।

बता दें कि दो दिन पहले भी जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। एनकाउंटर में तीन आतंकी मारे गए थे। मारे गए आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से संबंधित थे। मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी घायल हुआ था।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar