Uttar Pradesh

योगी के मंत्री का गैरजिम्मेदाराना बयान, कहा- ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई किसी बच्चे की मौत

योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, सिद्धार्थ नाथ सिंह, गोरखपुर, बीआरडी अस्पताल, बच्चे, मौत

 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में बीआरडी अस्पताल में 60 बच्चों की दर्दनाक मौत पर यूपी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह का गैरजिम्मेदाराना बयान सामने आया है। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि ऑक्सजीन सप्लाई की कमी के कारण बच्चों की मौत नहीं हुई है बल्कि बच्चों की मौत इंफेक्शन, लीवर फेल के कारण हुई है। सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि कुछ घंटों के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई जरूर बाधित हुई थी, लेकिन मौत का कारण गैस सप्लाई का ठप होना नहीं है।

योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, सिद्धार्थ नाथ सिंह, गोरखपुर, बीआरडी अस्पताल, बच्चे, मौत

उन्होंने कहा कि भले ही बच्चों की मौत का कारण ऑक्सीजन सप्लाई का ठप होना न हो लेकिन हम इन मौतों को कम करके नहीं आंक रहे हैं। उन्होंने कहा कि मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में कॉलेज के प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया है साथ ही इस मामले में अन्य जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जाएगी।

बता दें कि गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से 60 मासूम बच्चों की तड़प-तड़पकर मौत हो गई थी। जो जानकारी सामने निकलकर आ रही है उसके मुताबिक़, मेडिकल कॉलेज पर ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली फर्म का 69 लाख रुपए बकाया था। कई बार बकाया मांगने के बाद भी मेडिकल कालेज प्रशासन ने उनका हिसाब नहीं किया, जिसके बाद फर्म ने मेडिकल कालेज को अचानक ऑक्सीजन की सप्लाई बंद कर दी।

आनन-फानन में अस्पताल प्रशासन ने कई ऑक्सीजन सिलेंडर मंगवाए लेकिन वह भी खत्म हो गए। इसके बाद मेडिकल कालेज में हाहाकार मच गया। बेड पर पड़े मासूम तड़पने लगे। बताया जा रहा है कि एक-एक करके 60 मासूमों की दम घुटने से मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये मौतें पिछले 48 घंटे में हुई हैं।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal