NationalTop News

नागरिकों की सुरक्षा के लिए LOC के करीब भारत बना रहा 100 बंकर

एलओसी, बंकर , भारत, पाकिस्तानी सेना, संघर्ष विराम का उल्लंघन , राजौरी डिप्टी कमिश्नर , शाहिद इकबाल चौधरी, नौशहरा , जम्मू कश्मीर, नियंत्रण रेखा, LOC

राजौरी। पाकिस्तानी सेना द्वारा लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है। इससे आए दिन स्थानीय नागरिकों की मौत हो रही है। स्थानीय लोगों को बचाने के लिए उप जिला नौशहरा (जम्मू कश्मीर) के सीमावर्ती क्षेत्रों में पहले चरण में 100 बंकर बनाने का कार्य युद्ध स्तर पर चालू किया गया है।एलओसी, बंकर , भारत, पाकिस्तानी सेना, संघर्ष विराम का उल्लंघन , राजौरी डिप्टी कमिश्नर , शाहिद इकबाल चौधरी, नौशहरा , जम्मू कश्मीर, नियंत्रण रेखा, LOCराजौरी के डिप्टी कमिश्नर शाहिद इकबाल चौधरी ने बताया कि नियंत्रण रेखा के पास नौशेरा सेक्टर में 100 बंकर बनाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इन बंकरों में सीजफायर उल्लंघन और मोर्टार हमले होने की स्थिति में 1200-1500 लोग आ सकेंगे।

डिप्टी कमिश्नर द्वारा बनाई गई विभागीय टीम इन बंकरों का निर्माण करवा रही है। उन्होंने गनई गांव के लोगों से भी मुलाकात की। इस गांव को गोलीबारी से सबसे ज्यादा प्रभाव झेलना पड़ा। वहीं लोगों के लिए 6121 बंकरों के लिए भी सरकार योजना बना रही है। ऐसा ही काम मंझाकोट में भी किया जा रहा है।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि डीसी ने अफसरों की मीटिंग कर 6 राहत शिविरों में जरूरी सामान और सुविधाओं की भी जानकारी ली। 10-12 मई 2017 को बनाए गए इन कैंपों में जिला प्रशासन की की सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं।

जिला आयुक्त के मुताबिक इस समय राहत शिविरों में 4000 के करीब लोग रह रहे हैं। इन लोगों को रहने व खाने के प्रबंध के साथ साथ स्वास्थ्य सुविधा, बच्चों के लिए शिक्षा सुविधा व आंगनबाड़ी केंद्रों आदि का प्रबंध भी किया गया है।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal