Entertainment

औरत नहीं, इस शादीशुदा आदमी की वजह से दिलीप ने थामा सायरा का हाथ

सायरा बानो , दिलीप कुमार, सायरा बानो का 73वां बर्थडे, राजेंद्र कुमार, जुबली कुमार

लखनऊ। लेजेंड्री एक्ट्रेस सायरा बानो आज यानी 23 अगस्त को अपना 73वां बर्थडे मना रहीं हैं। 21 साल छोटी होने के बावजूद ये दिलीप कुमार की जिंदगी में कैसे आईं, इसका खुलासा आज हम करते हैं।

यूं तो सायरा बचपन से ही दिलीप कुमार की फैन थीं और उनसे शादी करना चाहती थीं। बाद में बड़े होने के बाद उनकी ये पसंद बदल गई। वो किसी और के साथ शादी के सपने देखने लगीं। उन्हीं दिनों उनकी और राजेंद्र कुमार की नजदीकियां बढ़ने लगीं। जुबली कुमार के नाम से फेमस राजेंद्र की एक्टिंग में लोगों को दिलीप कुमार की परछाई दिखती थी।

वहीं सायरा की मां नसीम को शादीशुदा राजेंद्र कुमार के साथ सायरा का ये रिश्ता मंजूर नहीं था। इसके लिे उन्होंने दिलीप से बात की। वो चाहती थीं कि दिलीप सायरा को समझाएं जिससे वो राजेंद्र को अपने दिल और दिमाग से निकाल दें।

इस तरह सायरा ने दिलीप से की शादी की बात

दिलीप साहब ने सायरा को समझाया कि राजेंद्र कुमार के साथ शादी का मतलब है, पूरी जिंदगी सौतन बनकर रहना और लोगों के ताने सुनना। ऐसे में सायरा ने पलटकर दिलीप साहब से ही सवाल कर दिया कि क्या वो उनसे शादी करेंगे? उनका ये सवाल सुनकर दिलीप हड़बड़ा गए और कोई जवाब नहीं दे पाए। उस वक्त दिलीप अपने टूटे दिल के साथ जी रहे थे। सायरा से शादी से पहले दिलीप कुमार का कामिनी कौशल और मधुबाला के साथ रिश्ता रहा जो मुकाम तक नहीं पहुंच सका। ऐसे में सायरा का प्यार देखकर दिलीप खुद उनकी ओर खिंचे चले गए।

=>
=>
loading...
Sudha Pal
the authorSudha Pal