Entertainment

शंकर, लॉय के साथ काम करने को आध्यात्मिक अनुभव मानते हैं एहसान नूरानी

मुंबई, 26 अगस्त (आईएएनएस)| बेहद सफल संगीत समूह शंकर-एहसान-लॉय के हिस्से के रूप में 21 साल पूरे करने के बाद संगीतकार एहसान नूरानी का कहना है कि उनके लिए यह सफर लंबा, मजेदार, सिखाने वाला, प्रेरणास्पद और आध्यात्मिक रहा है। नूरानी ने ‘रीनॉल्ट क्विड प्रेजेंट्स द स्टेज-3’ के तीसरे संस्करण के प्रोमो की शूटिंग के दौरान ईमेल के जरिए आईएएनएस को बताया, यह एक लंबा सफर रहा है, यह मजेदार रहा है और सिखाने वाला, प्रेरणास्पद और आध्यात्मिक रहा है। यह एक लंबी प्रक्रिया है। तीन लोगों का एक साथ रहना बहुत मुश्किल होता है।

उन्होंने कहा, ‘मौजूदा दौर में लोग लंबे समय तक वैवाहिक रिश्ते में भी नहीं टिक पाते हैं। यह उतार-चढ़ाव भरा रहा है। हम लोगों के बीच अपनी-अपनी राय को लेकर मतभेद रहे हैं, लेकिन आखिरकार जब हम पूरा परिदृश्य देखते हैं तो इस साझेदारी में संगीत से कहीं बढ़कर भी बहुत कुछ रहा है।

एहसान नूरानी, शंकर महादेवन और लॉय मेंडोसा की तिकड़ी ने ‘दिल धड़कने दो’ और ‘रॉक ऑन’ जैसी पिल्मों में संगीत दिया है। फिलहाल वे अमिताभ बच्चन और आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ के संगीत पर काम कर रहे हैं।

नूरानी संगीत रियलिटी शो ‘रिनॉल्ट क्विड प्रेजेंट्स द स्टेज-3’ में निर्णायक मंडल में नजर आएंगे। शो का मकसद भारत में अंग्रेजी गायन में उभरती प्रतिभाओं को मौका देना है। इसका प्रसारण कलर्स इन्फिनिटी चैनल पर होगा।

=>
=>
loading...