Nationalमुख्य समाचार

अभी-अभी : कोर्ट के फर्श पर लेटकर रो रहा है रामरहीम, बोला- कहीं नहीं जाऊंगा, यहीं मरूंगा

 New Delhi /Rohtak : कोर्ट ने बाबा राम रहीम को सजा सुना दी है। राम रहीम को 10 साल जेल  की सजा दी गई है। बाबा को सजा देने के लिए रोहतक की जेल में स्पेशल कोर्ट लगाई गई। सजा के बाद बाबा कोर्ट के फर्श पर लेट गया है। बाबा कह रहा है मैं कहीं नहीं जाऊंगा यहीं मरूंगा। कोर्ट ने दोनों पक्षों के वकीलोंं को जिरह करने के लिए 10-10 मिनट का समय दिया। सबसे पहले CBI के वकील ने कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुुए अधिक से अधिक सजा की मांग की । वहीं बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि बाबा समाजसेवी हैं, उन्होंने लोगों के लिए काम किया है।  बाबा राम रहीम भी कोर्ट के आगे रो पड़े और माफ करने को कहा।

दिल्ली मेट्रो में इस कपल की ये हरकत झुका देगी सबकी लोगों की निगाहें, देखें वीडियो

CBI के स्पेशल जज जगदीप सिंह ने राम रहीम को सजा सुनाई। सजा सुनते ही राम रहीम का चेहरा पीला पड़ गया। अभी ये साफ नहीं है कि राम रहीम को रोहतक जेल में ही रखा जाएगा या कहीं और शिफ्ट करेंगे।

इस बीच उनकी अरबों रुपये के साम्राज्य के उत्तराधिकारी को लेकर डेरे के भीतर और बाहर चर्चाएं जोरों पर हैं। राम रहीम की दो बेटियां अमरप्रीत कौर इंसां, चरनप्रीत कौर इंसां और एक बेटा जसमीत सिंह इंसां हैं। इसके अलावा गुरमीत ने एक अन्य युवती को बेटी के तौर पर गोद ले रखा है, जिसका नाम है हनीप्रीत इंसां। डेरे से जुड़े लोगों की मानें तो अरबों रुपये के साम्राज्य पर हनीप्रीत का दावा सबसे मजबूत है। इसकी वजह यह है कि हनी डेरे के कामकाज में राम रहीम के काफी करीब रही हैं। 

अभी-अभी : कोर्ट के फर्श पर लेटकर रो रहा है रामरहीम, बोला- कहीं नहीं जाऊंगा, यहीं मरूंगाजसमीत सिंह इंसां: गुरमीत राम रहीम भले ही दुनिया में यह दावे करते रहे कि अनुयायियों के लिए उन्होंने परिवार का त्याग कर दिया है, लेकिन वह कभी फैमिली से दूर नहीं रहे।

भाभी जी का यह हॉट वीडियो भूलकर भीं पुरुष न करे देखने का प्रयास

यहां तक कि 2007 में उन्होंने बेटे जसमीत इंसां को ही अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया था। हालांकि डेरे का एक नियम जसमीत की राह में रोड़ा बन सकता है, जिसके मुताबिक डेरा प्रमुख के परिवार का ही व्यक्ति उत्तराधिकारी नहीं हो सकता।

ब्रह्मचारी विपसना भी रेस में: डेरे में गुरमीत राम रहीम के बाद दूसरे नंबर पर मानी जाने वाली ब्रह्मचारी विपसना का दावा बेहद मजबूत माना जा रहा है। वह फिलहाल डेरे की चेयरपर्सन है और उसकी सामाजिक गतिविधियों का काम देखती है। विपसना गुरमीत के करीब होने के साथ ही, परिवार की सदस्य भी नहीं है। इसलिए उत्तराधिकारी के तौर पर उसका दावा मजबूत हो सकता है। डेरे के ही गर्ल्स कॉलेज से ग्रैजुएशन करने वाली विपसना के पास फिलहाल 250 लोगों की टीम है।

इसलिए मजबूत है हनीप्रीत इंसां का दावा: गुरमीत राम रहीम की गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत इंसां को उत्तराधिकार की दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा है। प्रियंका तनेजा से हनीप्रीत बनी हरियाणा के फतेहाबाद की इस युवती ने डेरा प्रमुख के साथ कई फिल्मों में भी काम किया है।

सेक्स वर्कर और ग्राहक की वायरल लव स्टोरी की सच्चाई उड़ा देगी लोगों के होश

शुक्रवार को जब अदालत से गुरमीत को जेल भेजा गया तो हेलिकॉप्टर में हनीप्रीत भी साथ में थी और डेरा प्रमुख के साथ उनका बैग लेकर चल रही थी। परिवार के सदस्य के डेरा प्रमुख न बनने का नियम भी हनीप्रीत के उत्तराधिकार की दौड़ में आड़े नहीं आता। प्रियंका तनेजा की शादी डेरा के ही अनुयायी रहे विश्वास गुप्ता से 1999 में हुई थी, लेकिन अब दोनों अलग हैं। 2011 में विश्वास गुप्ता ने कोर्ट में केस दायर कर गुरमीत और हनीप्रीत में अवैध संबंधों का आरोप लगाया था।

 

=>
=>
loading...