National

पूर्व सैनिकों का जेटली के घर से धरना खत्म

imagesनई दिल्ली | वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) मुद्दे को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के आवास पर पूर्व सैनिकों का धरना खत्म हो गया है। पूर्व सैनिकों ने यह फैसला केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा के साथ रविवार देर रात हुई मुलाकात के बाद उठाया। पूर्व सैनिकों ने सोमवार को धरना समाप्त करने की घोषणा की।केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से मिले निर्देश के बाद रविवार देर रात करीब 12.30 बजे पूर्व सैनिकों से मिलने जेटली के आवास पर पहुंचे। यह मुलाकात करीब 45 मिनट चली।

वित्त राज्य मंत्री ने पूर्व सैनिकों को बताया कि वन रैंक वन पेंशन योजना से संबंधित समस्याओं के निपटान के लिए बुधवार को एक बैठक होगी। भारतीय पूर्व-सैनिक आंदोलन के प्रवक्ता कर्नल अनिल कौल (सेवानिवृत्त) ने कहा, “वित्त राज्य मंत्री ने हमारे सामने ही वित्त मंत्री को फोन किया, उन्होंने फोन नहीं उठाया। हालांकि वित्त राज्य मंत्री ने हमें आश्वासन दिया है कि वह वित्त मंत्री से फिर बात करेंगे।”

सैकड़ों पूर्व सैनिक वन रैंक वन पेंशन मुद्दे पर पहले जंतर-मंतर पर धरना दे रहे थे। वे सब रविवार सुबह 2, कृष्ण मेनन मार्ग स्थित जेटली के आवास पर धरने पर बैठ गए और पूरा दिन धरना जारी रखा। सिन्हा की ओर से आश्वासन मिलने के बाद पूर्व सैनिक जंतर-मंतर लौट गए, जहां वे 14 जून, 2015 से ओआरओपी को लेकर धरना दे रहे हैं। पूर्व सैनिक पिछले साल पांच सितंबर को केंद्र सरकार की ओर से की गई ओआरओपी योजना संबंधी घोषणा से नाखुश हैं।

=>
=>
loading...