International

उत्तर कोरिया ने भेजे दक्षिण कोरिया के खिलाफ 10 लाख दुष्प्रचार पर्चे

Kim1-939x470सियोल । उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया से सटी सीमा पर लगभग 10 लाख दुष्प्रचार वाले पर्चे भेजे हैं। उत्तर कोरिया में प्रथम हाइड्रोजन बम परीक्षण करने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है। दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता किम मिनसियोक ने रविवार को कहा कि उत्तर कोरिया की सेनाएं बुधवार से दक्षिण कोरिया के खिलाफ दुष्प्रचार वाले पर्चे भेज रही हैं।

उन्होंने कहा कि लगभग 10 लाख पर्चे भेजे जा चुके हैं। इन पर्चो में दक्षिण कोरिया की राष्ट्रपति पार्क ग्युन हे की आलोचना की जा रही है। ये पर्चे गुब्बारों के जरिए उत्तर कोरिया से दक्षिण कोरिया में और सीमावर्ती इलाकों में भेजे जा रहे हैं।

उत्तर कोरिया में छह जनवरी को हाइड्रोजन बम के सफल परीक्षण के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है। उत्तर कोरिया द्वारा परमाणु परीक्षण के बाद दक्षिण कोरिया ने अपनी दुष्प्रचार नीति को जारी रखने का फैसला किया, जिसके बाद उत्तर कोरिया ने भी दक्षिण कोरिया के खिलाफ दुष्प्रचार नीति शुरू कर दी। साल 2000 में ऐतिहासिक अंतर-कोरियाई सम्मेलन के बाद से दोनों कोरियाई देशों ने सीमावर्ती क्षेत्रों में संघर्ष रोक दिया है।

=>
=>
loading...