RegionalTop Newsलखनऊ

सीएम योगी आदित्यनाथ समेत 4 एमएलसी निर्विरोध निर्वाचित

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत चार एमएलसी शुक्रवार को निर्विरोध निर्वाचित हो गये है। सूबे के मुखिया योगी के अलावा केशव प्रसाद मौर्य, डॉ दिनेश शर्मा और मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी निर्विरोध निर्वाचित चुने गये है।

दूसरी ओर एक सीट के लिए नामांकन की अंतिम तिथि शुक्रवार को है, जबकि नाम वापसी के लिए अंतिम तारीख 11 सितम्बर तय की गई। बताते चले कि इस सीट पर मोहसिन रजा ने नामांकन किया है। सभी सीटों पर सीएम योगी समेत अन्य का निर्विरोध चुना जाना तय है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों की संख्या जरुरत के मतों से काफी अधिक है। इन सीटों पर किसी अन्य दल के सदस्यों ने नामांकन पत्र दाखिल नही किया था।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा उनके मंत्रिमंडल के चार अन्य सदस्यों ने राज्य विधान परिषद की सदस्यता के लिये नामांकन किया था. योगी के साथ ही दोनों उपमुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य और डॉ दिनेश शर्मा, परिवहन राज्यमंत्री स्वतंत्र देव सिंह तथा अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया। यह पांचों ही भाजपा में शामिल हो गये हैं।

=>
=>
loading...
ashish bindelkar