18+

आखिर क्यों शादीशुदा महिलाओं की तरफ आकर्षित होते हैं लड़के..

नई दिल्ली। अक्सर देखने में आता है कि जवानी की दहलीज पर कदम रख रहे लड़के शादीशुदा महिलाओं की तरफ ज्यादा आकर्षित होते हैं। दरअसल शादी के बाद महिलाओं के चेहरे पर निखार आने लगता है यही लड़कों को उनकी ओर आकर्षित करता है। हाल ही में हुए एक शोध के मुताबिक़, पुरूषों को शादीशुदा महिलाएं अधिक पंसद आती है और उन्हें डेट करने की इच्छा भी रखते है।

शोध के अनुसार, इसके पीछे कई अन्य कारण भी हैं। आज हम आपको उन्हीं कारणों के बारे में बता रहे हैं..

 

आत्मविश्वासी

शादीशुदा महिलाएं में कुंवारी लड़कियों के मामले में अधिक आत्मविश्वास होता है। उनका यह आत्मविश्वास लड़कों को अपनी ओर आकर्षित करता है। इसके अलावा शादीशुदा महिलाओं समस्याओं को अच्छी तरह से समझती हैं, उनकी साइकोलॉजी को लेकर समझ काफी अच्छी होती है इसलिए उनकी ट्यूनिंग पार्टनर के साथ अच्छी बैठती है।

मुश्किल से हासिल करना

कुछ लड़के उसी चीज पर आकर्षित होते है, जिसे पाना थोड़ा कठिन होता है। शादीशुदा जिंदगी में मशगूल एक महिला को अपनी ओर आकर्षित करना किसी टेढ़ी खीर से कम नहीं। शायद इसलिए कुछ लड़के शादीशुदा को अपनी ओर आकर्षित करने की इच्छा रखते है। इसके अलावा वह ज्यादा शो अप नहीं करती।

हार्मोन्स में बदलाव

शादी के बाद महिलाओं में बहुत से हॉर्मोनल परिर्वतन आते है, जो उनकी स्किन को निखार देते हैं। महिलाओं के अंदर ये बदलाव किसी भी पुरूष को उनकी ओर आकर्षित कर देते हैं। इसके अलावा वह मानसिक रूप से भी काफी खुशमिजाज की हो जाती है, जो बात लड़कों को बहुत पसंद आती है।

ज्यादा केयरिंग

शादीशुदा महिलाएं ज्यादा केयरिंग होती हैं वो अपने परिवार और अपने पति से जुड़े रिश्तों का बहुत ख्याल रखती हैं। शादीशुदा महिलाओं किसी घरेलू डॉक्टर से कम नहीं होती, इसी के साथ अपने आप को अच्छे से मेनटेन करके रखती है। लड़कों को महिलाएं का ये मेनेटेनेंस बहुत भाता है।

साफ स्वभाव

घर और बाहर का काम सही ढंग से करने के साथ-साथ उनका स्वभाव काफी अच्छा हो जाता है। उन्हें कौन सी चीज को कैसे मैनेज करनी है, किस तरह भावनाओं को रखना है, उन सबका पता होता है। वह हर बात साफ तरीके से करती हैं जिससे सामने वाले को कोई गल्तफहमी न हो।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH