Business

‘पॉलिसी धारकों को 275 करोड़ लौटाने पर एसएटी करेगी फैसला’

चेन्नई, 14 सितम्बर (आईएएनएस)| प्रतिभूति अपीलीय ट्रिब्यूनल (सैट) पॉलिसी धारकों को लौटाने के लिए 275 करोड़ रुपये का फैसला करेगी। एसबीआई के लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के अध्यक्ष एम. आनंद ने यहां रिपोर्टरों से कहा, यह मामला सैट के पास लंबित है। हम अभी इस पर कुछ नहीं कह सकते।

इस बात को दो साल से भी अधिक वक्त बीत चुके हैं, जब भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (आईआरडीएआई) ने एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस को धनरक्षा-प्लस लिमिटेड प्रीमियम जमा टर्म पॉलिसी में पॉलिसी धारकों से लिए गए 275.29 करोड़ रुपये के कमीशन को वापस लौटाने का आदेश दिया था।

साल 2014 के मार्च में आईआरडीएआई ने कमीशन लौटाने का आदेश दिया था।

साल 2015 के फरवरी में आईआरडीएआई के अध्यक्ष टी. एस. विजयन ने एक बार फिर एसबीआई लाइफ को साल 2014 के मार्च के आदेश को लागू करने का निर्देश दिया था।

आईआरडीएआई के मुताबिक एसबीआई लाइफ के कॉरपोरेट्स एजेंट्स जिनमें ज्यादातर भारतीय स्टेट बैंक और उसके सहयोगी बैंक थे, ने पॉलिसी धारक को सिंगल प्रीमियम का विकल्प बताया ही नहीं और जानबूझकर दो साल के प्रीमियम पर ही पॉलिसी बेची, जिसके प्रीमियम में अधिक कमीशन शामिल था।

=>
=>
loading...