Top News

केजरीवाल ने किया स्मृति ईरानी के बयान पर हमला

नईदिल्ली। दलित छात्र मामले में इन दिनों सियासत गरम है, हैदराबाद विश्वविद्यालय में नेताओं के पहुंचने का सिलसिला भी जारी है। इसी सियासत के चलते आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी निकले गए छात्रों के समर्थन में हैदाराबाद युनिवर्सिटी पहुंचे। वहां पहुंच कर उन्होंने छात्रों और रोहित के परिवारीजनों से भी मुलाकात करी।

केजरीवाल नें यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि दलित छात्र रोहित की आत्महत्या के मामले में स्मृति ईरानी को ठोस कदम उठाने चाहिए। वे मानव संसाधन विकास मंत्री हैं तो यह उनका फर्ज बनता है कि वह इस मामले की निष्पक्ष जांच करवाए। इसके साथ केजरीवाल ने हैदराबाद युनिवर्सिटी के उप-कुलपति को तुरंत हटाने की भी मांग करी।

केजरीवाल ने इस मामले पर ईरानी की तरफ सीधा निशाना साधते हुए कहा कि यह अफ़सोस किबात है कि एक केंद्रीय मंत्री ने अपने पत्र में ‘उग्रवादी, जातिवादी और राष्ट्र विरोधी’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया। केजरीवाल ने आगे कहा की स्मृति ईरानी लगातार एक के बाद एक झूठ बोलती जा रही हैं। ईरानी रोहित के आत्महत्या के मामले को विवादित बनाने की कोशिश कर रही हैं।

केजरीवाल ने आगे कहा की बाबासाहेब भीमराव अम्बेडर के विचारों की बात करना कभी भी राष्ट्रविरोधी नहीं हो सकता। उन्होंने इस दौरान केंद्र सरकार को भी अपना निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि वे हिंदू के नाम पर लोगों को गुमराह करते हैं और इसका राजनीतिक लाभ उठाते हैं। केजरीवाल ने खा की इस मामले को पूरा देश देख रहा है और लोग ऐसे लोगों को कभी माफ़ नहीं करेंगे। इससे पहले कई दलों के राजनेता भी हैदराबाद युनिवर्सिटी पहुचंकर रोहित के परिवार से मिल चुके हैं।

=>
=>
loading...