NationalTop News

मोदी कर सकते हैं अपनी टीम में बड़ा फेरबदल

मोदी कर सकते हैं अपनी टीम में बड़ा फेरबदल नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी की टीम में जल्द बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। नरेंद्र मोदी अपनी केबिनेट में फेरबदल कर सकते हैं। न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक अरुण जेटली से फाइनेंस मिनिस्ट्री छीन कर उन्हें डिफेंस मिनिस्ट्री दी जा सकती है। साथ ही साथ उनकी जगह पीयूष गोयल को फाइनेंस मिनिस्टर बनाया जा सकता है।

सूत्रों के मुताबिक मोदी अपनी टीम में फेरबदल विकास और योजनाओं को तेज रफ्तार से चलने के लिए कर रहे हैं। इसलिए कुछ मंत्रियों के विभाग भी बदले जा रहे हैं। आरएसएस बिहार विधानसभा चुनाव में हार के बाद से अपनी इमेज को लेकर परेशान है। आरएसएस की तरफ से यह दबाव बनाया जा रहा है की जो मिनिस्टर काम नहीं कर पा रहे हैं उन्हें हटाया जाए, जिसकी वजह से आने वाले चुनावों से पहले सरकार की इमेज सुधरे।

टीम में फेरबदल इस कारन भी हो सकता है की नरेंद्र मोदी ने जॉब्स और ग्रोथ को लेकर कई बड़े वादे भी किए थे। लेकिन सत्ता में आने के डेढ़ साल बाद भी इन पर कोई खास काम नहीं दिख रहा। साथ ही इकोनॉमी भी कमजोर पड़ती जा रही है। लगातार पड़ रहे सूखे की वजह से रूरल ग्रोथ की राह में भी बड़ी रुकावट आरही है।मोदी कैबिनेट में करीब 8 महिला मंत्री हैं। जिनमें स्मृति ईरानी सबसे यंग हैं। यूपीए-2 में 9 महिलाएं थीं। वही दुसरी तरफ बीजेपी के स्पोक्सपर्संस ने इस फेरबदल पर कोई कमेंट करने से मना कर दिया है।

=>
=>
loading...