National

उप्र : देवरिया में छात्रा की मौत के मामले की जांच शुरू

देवरिया, 19 सितम्बर (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के देवरिया के एक कॉलेज में 9वीं की छात्रा की मौत के मामले की जांच पुलिस ने मंगलवार को शुरू कर दी। छात्रा को सोमवार को स्कूल की तीसरी मंजिल से किसी ने धक्का दे कर नीचे गिरा दिया था। छात्रा की इलाज के दौरान मौत हो गई। कॉलेज को 21 सितम्बर तक के लिए बंद कर दिया गया है।

मॉर्डन सिटी मांटेसरी इंटरमीडिएट कॉलेज की नौवीं की छात्रा नीतू चौहान सोमवार दोपहर कॉलेज की तीसरी मंजिल पर शौचालय गई थी। तभी किसी ने उसे अचानक धक्का दे दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। छात्रा की इलाज के दौरान मौत हो गई।

कॉलेज प्रधानाचार्य आद्या प्रसाद तिवारी का कहना है कि छात्रा ने खुद छत से कूदकर जान दी है। जबकि छात्रा के पिता परमहंस ने बताया कि इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में नीतू ने बताया कि किसी ने उसे पीछे से धक्का दे दिया, जिससे वह नीचे गिर गई।

परमहंस की तहरीर पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। एसपी के निर्देश पर मंगलवार को अपराध शाखा के प्रभारी अनिल यादव व महिला थानाध्यक्ष शोभा सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर कई लोगों से पूछताछ की और नीतू की सहेलियों के बारे में जानकारी ली।

पुलिस की फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से जरूरी साक्ष्य जुटाए। शौचालय से लेकर छत तक टीम ने नमूना लिया। इस दौरान खून से सना एक कपड़ा मिला है। उसे टीम ने कब्जे में ले लिया है। जांच टीम ने विद्यालय के शिक्षकों से पूछताछ की है।

एसपी राजीव मल्होत्रा ने कहा कि जांच शुरू हो गई है। पूरे स्टाफ से पूछताछ की जाएगी।

एसडीएम राकेश कुमार सिंह, डीआईओएस शिवचंद राम, बीएसए उपेंद्र कुमार भी जांच करने कॉलेज पहुंचे। तीनों अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद विद्यालय के अभिलेखों की जांच की। एसडीएम पूरी जांच रिपोर्ट डीएम को सौंपेंगे।

=>
=>
loading...