NationalTop NewsUttar Pradeshलखनऊ

अब गरीबों को मिलेगा इलाज का पैसा, योगी ने 144 लोगों को दी आर्थिक मदद

लखनऊ। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने गम्भीर बीमारी से जूझ रहे जरूरतमंद लोगों को आर्थिक मदद देने का फैसला किया है। दरअसल यूपी के कई गरीब परिवार ऐसे है जो आर्थिक रूप से कमजोर होने के चलते अपना इलाज नहीं कर सकते हैं। उनके लिए योगी सरकार की यह पहल बेहद अच्छी मानी जा रही है।
मुख्यमंत्री योगी ने विभिन्न जिलों के करीब 144 जरूरतमंद को गम्भीर बीमारी के इलाज के लिए 2 करोड़ 4 लाख 24 हजार रुपया की आर्थिक सहायता देने का फैसला किया है। सीएम द्वारा यह वित्तीय मदद किडनी, कैंसर, हृदय, कूल्हे, न्यूरो, लिवर, ब्रेन, ट्यूमर, हड्डी, हेपेटाइटिस, अर्थराइटिस, पथरी आदि से सम्बन्धित गम्भीर रोगों के उपचार के लिए स्वीकृत की गयी है।

सूबे के मुखिया द्वारा किडनी रोग के इलाज के लिए कुशीनगर के शत्रुघन सिंह, गोरखपुर के वाजिद अली, इलाहाबाद की उजमा बेगम, जनपद चन्दौली के राम किशुन, अमेठी के हरिओम शुक्ला, प्रतापगढ़ के राम अकबाल तिवारी, हरदोई के राम लखन, रायबरेली के रमेश सरोज, लखनऊ के उदय प्रताप यादव सहित अन्य किडनी मरीजों को वित्तीय सहायता प्रदान की गयी।

इसी प्रकार, जनपद जौनपुर के सत्यम कुमार, इलाहाबाद की रेशमा अंसारी, बाराबंकी के मोहम्मद सलीम, प्रतापगढ़ के मास्टर आकाश यादव, वाराणसी की गीता, फैजाबाद के बृजेश कुमार, लखनऊ की आरती गुप्ता, औरैया के भान सिंह, रायबरेली के ओम प्रकाश, बिजनौर के जयपाल सिंह सहित कई अन्य मरीजों को कैंसर के इलाज के लिए आर्थिक मदद उपलब्ध करायी गयी. जनपद कुशीनगर के हरीलाल भाटिया, इलाहाबाद के रीना देवी, अमेठी की करमइता, मऊ की उजमा, बलिया के मास्टर सत्या, गोरखपुर के अभिमन्यु कुमार, लखीमपुर खीरी के मुश्ताक, उन्नाव के रमेश, मुरादाबाद के शकील अहमद, लखनऊ की गीता एवं शिखा जैन सहित अन्य मरीजों को हृदय के उपचार के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की गई।

इलाहाबाद के प्रदीप कुमार को कुल्हे के इलाज हेतु, प्रतापगढ़ के कमलेश यादव, बलिया के प्रमोद कुमार सिंह, देवरिया की स्नेहलता मिश्र, बस्ती की कमला देवी, फैजाबाद के अमन को न्यूरो के इलाज हेतु, बिजनौर के ब्रहमलाल को हड्डी के उपचार के लिए, प्रतापगढ़ के विक्रान्त सिंह, फैजाबाद के जुगल किशोर को पथरी के इलाज हेतु, लखनऊ के अनुज सिंह को हेपेटाइटिस के इलाज हेतु, जौनपुर के दुखीराम एवं देवरिया के अभिमन्यू कुमार को लिवर के इलाज हेतु, लखीमपुर खीरी के अनमोल सिंह, हरदोई की विमला देवी को ब्रेन ट्यूमर के इलाज के लिए एवं फैजाबाद के यदुनाथ पाण्डेय को अर्थराईटिस उपचार के लिए आर्थिक मदद उपलब्ध करायी गई।

अन्य जरूरतमन्दों को भी इलाज के लिए मदद स्वीकृत की गयी है।

=>
=>
loading...
Ragini Pandey
the authorRagini Pandey