HealthNational

एमार इंडिया ने श्रमिकों के लिए गुरूग्राम में हेल्थ चेकअप कैंप लगाया

गुरुग्राम, 22 सितम्बर (आईएएनएस)| एमार इंडिया ने अपने श्रमिकों के लिए शुक्रवार को एमरॉल्ड हिल्स प्रोजेक्ट सेंटर पर एक निशुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया। कैंप का आयोजन एमार इंडिया की सीएसआर विंग एमकेयर यानि एमार कम्युनिटी ऑफ अवेयर और रेसपांसिबल एंप्लाई की ओर से मैक्स इंडिया फाउंडेशन के सहयोग से किया गया।

मैक्स अस्पताल, गुरूग्राम के विशेष डॉक्टरों की टीम के सहयोग से स्वास्थ्य से जुड़ी साधारण जांच पड़ताल जैसे लंबाई, वजन, बाडी मास इंडेक्स, जोड़ एवं हड्डियों की मजबूती, रक्तचाप, ब्लड शुगर, पोषण, विटामिन लेवल आदि जांच इस कैंप में की गई।

एमरॉल्ड प्रोजेक्ट साईट के करीब 150 से अधिक श्रमिकों के स्वास्थ्य से संबंधित विभिन्न जांच कैंप में की गई। जिसमें 80 फीसदी से अधिक महिलाएं और बच्चे शामिल थे। सामाजिक कल्याण प्रयासों के तहत इन सभी निर्माण श्रमिकों को निशुल्क दवाईयों का वितरण भी किया गया।

इसके अलावा कैंप में शामिल होने वाले प्रतिभागियों ने डाक्टरों की तरफ से आयोजित स्वास्थ्य जागरूकता शिविर में भी हिस्सा लिया। जिसमें साफ-सफाई के महत्व, स्वच्छता, सही समय पर जांच पड़ताल और स्वस्थ जीवनशैली से जुड़ी प्राथमिक रोकथाम और उपायों के बारे में जानकारी दी गई।

सभी के कल्याण की विचारधारा से प्रेरित, एमकेयर ने मैक्स इंडिया के साथ मिलकर पूरे देश भर में अपनी विभिन्न प्रोजेक्ट साईट पर कार्यरत करीब 15 हजार श्रमिकों के लिए माह निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजन करने हेतू सहभागिता की है।

अभी हाल ही मेंए एमार इंडिया ने द्वारका एक्सप्रेस वे स्थित इंपीरियल गार्डेन प्रोजेक्ट पर एक निशुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया था, जिसमें 200 से अधिक श्रमिकों को सामाजिक कल्याण प्रयासों का लाभ प्राप्त हुआ था।

=>
=>
loading...