National

लेफ्टिनेंट स्वाति व निधि ने देशवासियों को नई प्रेरणा दी : मोदी

नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि लेफ्टिनेंट निधि दुबे और लेफ्टिनेंट स्वाति महादिक दो ‘असाधारण बहादुर’ महिला अधिकारी हैं जिन्होंने हमारे देश के लाखों लोगों के बीच एक नई प्रेरणा पैदा की है।

अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में मोदी ने इन दोनों अधिकारियों को प्रशिक्षण पूरा करने के बाद सेना में शामिल होने पर बधाई दी। यह दोनों महिलाएं अपने पति के शहीद हो जाने के बाद सेना में शामिल हुईं।

मोदी ने कहा, आपने हाल ही में एक घटना देखी होगी। साहस, दृढ़ता और देशभक्ति का एक अनूठा उदाहरण, जिसका सभी देशवासी गवाह बनें। भारतीय सेना को दो असाधारण बहादुर महिला अधिकारी मिली हैं। वे लेफ्टिनेंट स्वाति और निधि हैं। इन दोनों के पति ने भारत माता की सेवा में खुद को समर्पित कर दिया।

स्वाति महादिक कर्नल संतोष महादिक और निधि दुबे नायक मुकेश दुबे की पत्नी हैं। यह दोनों चेन्नई में ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए) में प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद लेफ्टिनेंट के रूप में भारतीय सेना में शामिल हुई हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हर देशवासी के अंदर इन दोनों बहादुर महिलाओं के लिए सम्मान होना बहुत स्वाभाविक है।

उन्होंने कहा, मैं दिल से इन दोनों को बधाई देता हूं। उन्होंने हमारे देशवासियों के बीच एक नई प्रेरणा और नई जागृति पैदा की है।

=>
=>
loading...