City NewsUttar Pradeshलखनऊ

लखनऊ में पकड़ा गया आईएस का संदिग्ध आतंकी

lucknow IS terroristलखनऊ। देश भर में पकडे जा रहे आतंकियों से पूरा भारत परेशान है। अब तक गणतंत्र दिवस पर आतंक फैलाने की साजिश में पकड़े 25 संदिग्ध पकडे जा चुके हैं। पर गिनती का ये सिलसिला अभी तक थमा नहीं है। लखनऊ स्थित इंदिरानगर के वसंत विहार इलाके से एनआईए और एटीएस ने संयुक्त कार्रवाई कर शुक्रवार को आईएस के संदिग्ध आतंकी मो. अलीम को गिरफ्तार करा।

गिरफ्तारी के बाद आतंकी मो. अलीम को किसी गोपनीय स्थान में ले जाया गया जहां उससे पूछताछ की जा रही है। अलीम को कुशीनगर में गिरफ्तार किया गया। अलीम से पहले संदिग्ध आतंकी रिजवान को पकड़ा गया था जिससे पूछताछ कर खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद अलीम को पकड़ा।

दरअसल अलीम वीडियोग्राफी का काम करता है और उसके पिता का इंदिरानगर में एक सैलून है। लखनऊ के एडीजी दलजीत चौधरी ने अलीम को आईएस से जुड़े होने की पुष्टि की है। अलीम से पूछताछ की जा रही है, साथ ही साथ यह भी पता लगाया जा रहा है की वीडियोग्राफी के धंधे के जरिए वह किन-किन लोगों के संपर्क में था। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि इससे पहले भी जांच एजेंसियों के हत्थे ऐसे संदिग्ध आतंकी लग चुके हैं जो वीडियोग्राफी, साइबर कैफे या मैकेनिक आदि के काम में लगे हुए थे।

हलाकि अलीम से एजेंसियां यह जानने की कोशिश कर रही हैं कि अलीम के साथ कौन कौन लखनऊ में जुड़ा है ,वह आईएस से कितने समय से जुड़ा है आईएस ने उसे क्या मकसद सौपा है वह उसके लिए क्या काम करता है।

=>
=>
loading...