National

उप्र : कारोबारी के बेटे का अपहरण करने आए 6 बदमाश गिरफ्तार

लखनऊ, 25 सितम्बर (आईएएनएस/आईपीएन)। लखनऊ के गाजीपुर इलाके में रविवार देर रात हुई मुठभेड़ में पुलिस ने आधा दर्जन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ में एक बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गया, जिसे पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। पकड़े गए आरोपियों ने ही हाल में इलाहाबाद में महाकवि सूर्यकांत त्रिपाठी निराला के पौत्र के ऊपर बम फेंककर उनकी हत्या कर दी थी। सभी लखनऊ में खनन कारोबारी के बेटे का अपहरण करने आए थे।

एसएसपी दीपक कुमार ने सोमवार को बताया, पुलिस को रविवार देर रात खबर मिली कि गाजीपुर थानाक्षेत्र में कुछ बदमाश खनन कारोबारी के बेटे का अपहरण करने इंडिका कार से आए हैं। पुलिस मौके पर पहुंची तो कार सवार बदमाश कारोबारी के मुंशीपुलिया स्थित घर के आसपास चक्कर लगा रहे थे। पुलिस को देख बदमाश गोलियां चलाते हुए रिंग रोड से कल्याण अपार्टमेंट की तरफ भागे। जवाब में पुलिस ने भी गोलीबारी की और इस गोलीबारी में एक बदमाश गुड्डा घायल हो गया।

एसएसपी ने बताया, अन्य बदमाशों को पुलिस ने पकड़ लिया। पकड़े गए बदमाशों की पहचान इलाहाबाद निवासी सनी सोनकर, विनोद शर्मा और गुड्डा, रवि, राजू और विनोद के रूप में हुई है। इनमें एक बदमाश इलाहाबाद में महाकवि सूर्यकांत त्रिपाठी निराला के पौत्र के ऊपर बम फेंक कर उनकी हत्या करने का आरोपी है।

दीपक कुमार ने कहा कि पकड़े गए बदमाशों के खिलाफ हत्या, लूट और अन्य आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने घायल बदमाश को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया है।

एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए बदमाश मुंशीपुलिया निवासी खनन कारोबारी विजय गुप्ता के बेटे अंकित गुप्ता का अपहरण कर 10 करोड़ रुपये की फिरौती वसूलने की तैयारी में थे। अंकित हाल में शिक्षा पूरी कर लंदन से लौटा है। बदमाशों के पास से एक रिवाल्वर, पांच तमंचे और कारतूस मिले हैं।

=>
=>
loading...