National

कांडला-गोरखपुर गैस पाइपलाइन रोकेगी युवाओं का पलायन : भाजपा

लखनऊ, 25 सितम्बर (आईएएनएस/आईपीएन)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केंद्र और प्रदेश की मोदी-योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कांडला से गोरखपुर तक गैस पाइपलाइन बनाना एक बड़ा क्रांतिकारी कदम है। इससे सामाजिक-आर्थिक बदलाव आएगा, पूर्वाचल और बिहार से नौजवानों का पलायन भी रुकेगा। पार्टी कार्यालय पर सोमवार को भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ल ने कहा कि एलपीजी सिर्फ ईंधन नहीं सामाजिक परिवर्तन का माध्यम हो सकता है। पूर्वाचल में गैस बाटलिंग प्लांट, खाद कारखाना और एम्स जैसे संस्थान आने से पूर्वाचल, बिहार के साथ सीमावर्ती नेपाल से भी पलायन रुकेगा।

शुक्ल ने कहा, कांडला से गोरखपुर तक गैस पाइपलाइन बनाना मोदी सरकार का बड़ा क्रांतिकारी कदम है। गोरखपुर में 700 करोड़ रुपये की लागत से खुलने वाले सिलेंडर बाटलिंग प्लांट से पूर्वाचल में न केवल सामाजिक और आर्थिक बदलाव आएगा, बल्कि आजीविका के लिए पूर्वाचल और बिहार से नौजवानों का पलायन भी रुकेगा।

प्रदेश प्रवक्ता ने उज्जवला योजना की तारीफ करते हुए बताया, आने वाले दिनों में उप्र में एक भी गरीब का घर ऐसा नहीं होगा, जहां केंद्र एवं उप्र सरकार मिलकर स्वच्छ ईंधन न पहुंचा दें। केंद्र सरकार देश में एक लाख से अधिक एलपीजी पंचायतें शुरू करेगी।

शुक्ल ने कहा कि केंद्र और प्रदेश में भाजपा सरकार रहने से उत्तर प्रदेश का समुचित विकास होगा।

=>
=>
loading...