International

ट्रंप युग में राजनीतिक विभाजन पर ओपरा विन्फ्रे का शो

लॉस एंजिल्स, 25 सितम्बर (आईएएनएस)| प्रसिद्ध टीवी शो होस्ट ओपरा विन्फ्रे ने एक चैनल के शो ’60 मिनट्स’ में अमेरिका के राजनीतिक व सांस्कृतिक विभाजन को जानने के लिए मतदाताओं के एक समूह को एकत्र कर बातचीत की। वेराइटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, विन्फ्रे ने वेस्ट मिशिगन के 14 मतदाताओं के साथ एक राउंडटेबल सत्र का आयोजन किया। इस समूह को ट्रंप के समर्थक व विरोधी गुटों में बराबर रूप से बांटा गया। उन्होंने समूह से ट्रंप के राष्ट्रपति के रूप से पिछले कार्यो पर बात की। साथ ही उन्होंने ट्रंप के ट्वीट, स्वतंत्र अभिव्यक्ति को सीमित करने की जरूरत व ट्रंप बनाम हिलेरी पर मतदाताओं की धारणा पर बातचीत की।

समूह में इस सवाल पर भी बहस हुई कि क्या ट्रंप की बीते महीने शर्लोट्सविले में श्वेत श्रेष्ठता को लेकर हुई हिंसा पर प्रतिक्रिया उचित थी या क्या उन्होंने अति वाम प्रदर्शनकारियों व घृणा समूहों के बीच एक नैतिक समानता की बात कर गलती की थी?

प्रतिभागियों में एक किसान, जनरल मोटर्स का एक पूर्व कर्मचारी, एक दवा काउंसलर, स्पीच थेरेपिस्ट व एक बिक्री प्रबंधक शामिल थे।

इस बहस में एक बिंदु पर कुछ प्रतिभागियों ने इस बात पर सहमति जताई की तनाव इतना भरा है कि आशंका है कि गृहयुद्ध भड़क सकता है।

=>
=>
loading...