Sports

गांगुली ने आईसीसी के नए नियमों की प्रशंसा की

कोलकाता, 27 सितम्बर (आईएएनएस)| भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नए नियमों की तारीफ की। इनमें बुरे व्यवहार के कारण खिलाड़ी को मैदान से बाहर भेजने का नियम भी शामिल है। आईसीसी ने मंगलवार को अपने नियमों में बदलाव की जानकारी दी।

आईसीसी के नए नियम के मुताबिक अगर खिलाड़ी लेवल-4 के नियम का उल्लंघन करता है तो अंपायर उसे मैदान से बाहर भेज सकता है। इसके अलावा, लेवल 1-3 के बीच शामिल गलत व्यवहार पर आईसीसी की आचार संहिता वैसा ही रवैया अपनाएगी, जैसा वह अपनाती रही है। इन मामलों में आईसीसी मैच रेफरी और मैदानी अम्पायरों की राय लेकर सजा का ऐलान करेगी।

गांगुली ने कहा, इन नियमों को एमसीसी ने बनाया है और इसके पीछे कारण हैं। भारत के बाहर निचले स्तर की क्रिकेट पर कई तरह की समस्याएं आती हैं, खासकर इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में। यह अच्छे बदलाव हैं।

दुर्गा पूजा पंडाल देखने आए गांगुली ने संवाददाताओं से कहा, कोई भी इसके महत्व (आईसीसी के नए नियम) को तब तक नहीं समझ सकता जब तक वह वीडियो क्लिपिंग न देखे।

अंपायर को धमकाना, अंपायर के साथ गलत तरीके और जानबूझकर किए गए शारीरिक संपर्क, किसी खिलाड़ी या अन्य सदस्य के साथ हिंसक व्यवहार या किसी अन्य प्रकार का हिंसक व्यवहार करने पर खिलाड़ी को लेवल-4 का दोषी माना जाएगा और इसके लिए सिर्फ और सिर्फ एक ही सजा होगी और वह सजा मैदान के बाहर जाने की होगी।

खास बात यह है कि लेवल-4 के दोषी खिलाड़ी की मैदान के बाहर जाने के बाद वापसी नहीं होगी। नए नियम गुरुवार से लागू होंगे।

=>
=>
loading...