BusinessNationalTop News

पिज्जा-बर्गर की तरह अब पेट्रोल-डीजल की भी होगी होम डिलीवरी

 

नई दिल्ली। अब बर्गर और पिज़्ज़ा की ही तरह पेट्रोल और डीज़ल की भी होम डिलीवरी होगी। तेल की होम डिलिवरी मशीन के माध्‍यम से होगी, जहां उसकी शुद्धता और मात्रा को भी सही प्रकार चेक किया जाएगा। विशेषज्ञाें का मानना है कि इससे लोगों को तो सुविधा होगी ही बल्कि देश भर में नए रोजगार और कारोबार के अवसर पैदा होंगे।

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि सरकार ऐसी योजना पर काम कर रही है जिसके जरिए जल्द ही पेट्रोलियम प्रोडक्ट ई कॉमर्स वेबसाइट्स पर उपलब्ध होंगे। इसके लिए संबंधित कंपनियों से भी बात हो चुकी है। अगर ऐसा हुआ तो आम लोग फल, सब्‍जी या अन्‍य सामान की तरह ही अपनी कार के लिए ईंधन भी घर बैठे ही खरीद सकेंगे। इसके लिए डिलिवरी चार्ज अलग से लिया जा है।

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि जिस तरीके से प्रतिस्पर्धा के चलते एक मोबाइल कॉल के रेट में कमी आई है, उसी तरह से प्रतिस्पर्धा पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स में भी होना चाहिए ताकि उपभोक्ता को फायदा मिल सके। उन्होंने आगे कहा कि रोजाना चार करोड़ ग्राहक पेट्रोलियम पदार्थ खरीदते हैं। अगर मोबाइल कंपनियां इस बिजनेस में दिलचस्पी लें तो उनका भी मुनाफा बढ़ सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो तेल कंपनियों ने ऑनलाइन ऑर्डर कर पेट्रोल-डीजल की होम डिलीवरी के लिए एक फूल-प्रूफ ढांचा तैयार कर लिया है। यदि ये योजना सफल होती है तो पेट्रोल पंप पर लगने वाली लंबी लाइनें कम हो जाएंगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH