Sports

कोपा डो ब्रासिल फाइनल के पहले चरण में क्रुजेरियो का मैच ड्रॉ

रियो डी जनेरियो, 28 सितम्बर (आईएएनएस)| क्रुजेरियो ने पेनाल्टी शूटआउट में फ्लामेंगो को 5-3 से मात देकर कोपा डो ब्रासिल टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, बुधवार रात को खेले गए फाइनल मैच में तय समय की समाप्ति तक दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर पाईं थी और इस कारण परिणाम के लिए पेनाल्टी शूटआउट का फैसला लिया गया।

क्रुजेरियो ओर फ्लामेंगो के बीच टूर्नामेंट के फाइनल के पहले चरण का मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था। इसके बाद दूसरे चरण में क्रुजेरियो ने जीत हासिल कर खिताब अपने नाम किया।

क्रुजेरियो और फ्लामेगों के बीच दूसरे चरण का मैच 90 मिनट तक गोलरहित रहा था। इसके बाद दोनो टीमों को पांच-पांच पेनाल्टी शूटआउट का मौैका दिया गया।

फ्लामेंगो के लिए गुएरो, जुआन और ट्रॉसियो ही सफल गोल कर पाए, वहीं क्रुजेरियो के लिए लियो, हेनरीक, हुडसन बारबोसा के बाद ब्राजील के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय मिडफील्डर थियागो नेवेस ने पांचवां गोल सफल रूप से फ्लामेंगो के नेट पर पहुंचाया और जीत हासिल की।

इस मैच के बाद ‘टीवी ग्लोबो’ को दिए एक बयान में नेवेस ने कहा, मैंने अंतिम पेनाल्टी लेने की बात कही थी। यह एक बड़ी जिम्मेदारी होती है और मेरे लिए यह एक चुनौती थी। शुक्रगुजार हूं कि मैं इस चुनौती को पार कर पाया।

क्रुजेरियो ने पांचवीं बार कोपा डो ब्रासील का खिताब जीता है और इस जीत के साथ ही उसने अगले साल आयोजित होने वाले कोपा लिबर्टाडोरेस, साउथ अमेरिकाना प्रतियोगिता में प्रवेश हासिल कर लिया है।

=>
=>
loading...