Business

छग : कपड़ा व्यवसायी की पीटकर हत्या, 9 गिरफ्तार

रायगढ़, 28 सितम्बर (आईएएनएस/वीएनएस)। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के खरसिया में बुधवार रात एक व्यापारी के साथ कपड़ा बदलने को लेकर उपजे विवाद के बाद 12 युवकों ने व्यवसायी की पीट कर हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया है, शेष की तालाश जारी है। एसडीओपी खरसिया अशोक वाड़ेगांवकर ने कहा कि कपड़ा बदलने की बात पर उपजे विवाद में अर्जुन को युवकों ने पीटा था। बाद में अर्जुन की मौत हो गई थी।

पुलिस के मुताबिक, रायगढ़ के सिंधी कॉलोनी में रहने वाला अर्जुन रोहड़ा पिछले करीब एक साल से खरसिया रेलवे स्टेशन के पास सब्जी मंडी के पास कपड़ा दुकान चलाता था। बुधवार सुबह भी उसने अपनी दुकान फुटपाथ पर लगाई थी। ग्राम सपिया के रहने वाले विद्यानंद राठौर, लोकेश बंजारे उसकी दुकान से कपड़ा खरीद कर ले गए। देर शाम दोनों युवक कपड़ा को वापस करने पहुंचे और कपड़ा को वापस रख कर रुपये मांगने लगे।

अर्जुन ने कहा कि कपड़ा को बदल कर दे दिया जाएगा, कपड़ा वापस नहीं हो पाएगा। इसी बात को लेकर उनके बीच मामूली विवाद उपज गया। तब विद्यानंद राठौर, लोकेश बंजारे ने अपने अन्य साथियों को वहां बुला लिया और देखते ही देखते मामूली विवाद मारपीट में बदल गई। विद्यानंद राठौर, लोकेश बंजारे अपने साथी गोपाल निषाद, भोला निषाद, राजेश राठौर, रामभगत राठौर, युद्धिष्ठिर राठौर, राजकुमार सहित अन्य लोगों के साथ मिलकर लात-घूंसों से उसकी जमकर धुनाई कर दी और मौके से फरार हो गए।

मारपीट की घटना से अर्जुन को गंभीर चोट पहुंची, लेकिन उसने सबसे पहले खरसिया चौकी पहुंच कर रिपोर्ट दर्ज कराया और वापस रायगढ़ के लिए जा रहा था। एकाएक वह बेहोश होकर गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

अर्जुन की रिपोर्ट पर पुलिस ने विद्यानंद राठौर, लोकेश बंजारे, गोपाल निषाद, भोला निषाद, राजेश राठौर, रामभगत राठौर, युद्धिष्ठिर राठौर, राजकुमार, सहित अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया था, लेकिन अर्जुन की मौत हो जाने के बाद पुलिस ने हत्या का अपराध भी कायम कर लिया और नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

=>
=>
loading...