Sports

आबुधाबी टेस्ट : करुणारत्ने, चंडीमल ने श्रीलंका को संभाला

आबुधाबी, 28 सितम्बर (आईएएनएस)| सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने (93) और कप्तान दिनेश चंडीमल (नाबाद 60) ने श्रीलंका को यहां पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को खराब शुरुआत के बाद संभाल लिया है। दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने चार विकेट के नुकसान पर 227 रन बना लिए हैं। स्टम्प्स तक कप्तान के साथ विकेटकीपर निरोशन डिकवेला 42 रन बनाकर खड़े हुए हैं।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उसे हालांकि अच्छी शुरुआत नहीं मिली और 35 रनों पर ही उसने कौशल सिल्वा (12) और लाहिरू थिरिमाने (0) के विकेट खो दिए थे। कुशल मेंडिस (10) ज्यादा देर टिक नहीं सके और 61 के कुल स्कोर पर यासिर शाह का दूसरा शिकार बने।

यहां से करुणारत्ने ने चंडीमल के साथ चौथे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को संभाला। करुणारत्ने अपने शतक से सात रनों की दूरी पर थे तभी वह रन आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 205 गेंदें खेलीं और पांच चौके लगाए।

यहां से दिन का खेल खत्म होने तक चंडीमल और डिकवेला ने श्रीलंका को कोई और झटका नहीं लगने दिया। चंडीमल ने अभी तक 184 गेंदें खेलीं हैं और छह चौके लगाए। डिकवेला ने 63 गेंदे खेलीं हैं और पांच चौके के अलावा एक छक्का लगाया है।

पाकिस्तान की तरफ से यासिर ने दो और हसन अली ने एक विकेट लिया। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

=>
=>
loading...