Sports

हॉकी : इंडिया-ए पुरुष, महिला टीमों के एएचएल अभियान का आगाज शुक्रवार से

पर्थ (आस्ट्रेलिया), 28 सितम्बर (आईएएनएस)| इंडिया-ए महिला और पुरुष हॉकी टीमें आस्ट्रेलिया हॉकी लीग-2017 में अपने अभियान का आगाज शुक्रवार से करेंगी। इस लीग में जहां इंडिया-ए की पुरुष टीम का नेतृत्व विकास दहिया कर रहे हैं, वहीं महिला टीम का नेतृत्व प्रीति दूबे कर रही हैं।

इंडिया-ए पुरुष टीम का पहला मैच पूल-बी में वेस्टर्न आस्ट्रेलिया से होगा, वहीं महिला टीम का पहला मैच पूल-बी में विक्टोरिया के खिलाफ होगा।

दोनों ही टीमें रविवार को पर्थ पहुंच गई थीं, ताकि वे वहां की परिस्थितियों के साथ तालमेल बैठा सकें। इंडिया-ए की पुरुष टीम के कोच वी. भास्करन ने कहा, रविवार को यहां पहुंचने के बाद हमने कई अभ्यास सत्र किए। इस दौरान, हमने दो अभ्यास मैच भी खेले, जिससे टीम को सही लय मिली है।

इंडिया-ए की पुरुष टीम का विक्टोरिया के खिलाफ खेला गया पहला मैच 2-2 से ड्रॉ हुआ था, वहीं क्वींसलैंड के खिलाफ दूसरा मैच गोलरहित ड्रॉ था।

महिला टीम की बात की जाए, तो उसने भी पर्थ पहुंचने के बाद दो अभ्यास मैच खेले। इसमें न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ खेला गया पहला मैच गोलरहित ड्रॉ हुआ था, वहीं आस्ट्रेलिया कैपिटल टेरीटरी के खिलाफ दूसरे मैच में उसे 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

इंडिया-ए की महिला टीम के कोच बलजीत सिंह सेनी ने कहा, यहां पहुंचकर टीम काफी उत्साहित है और अपने पहले मैच को खेलने के लिए उत्सुक भी। हमने यहां कुछ अच्छे अभ्यास सत्रों में भी हिस्सा लिया। एएचएल में टीम बिना किसी दबाव के खेलेगी, ताकि वह अच्छा अनुभव हासिल कर सके।

=>
=>
loading...