National

मोदी ने मुंबई भगदड़ में हुई मौतों पर शोक जताया

मुंबई, 29 सितम्बर (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को परेल-एलफिस्टन स्टेशनों को जोड़ने वाले फुटओवर ब्रिज पर मची भगदड़ में हुई 22 लोगों की मौत पर शोक जताया है। मोदी ने ट्वीट किया, मेरी संवेदनाएं मुंबई भगदड़ में मारे गए लोगों के प्रति हैं। घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।

उन्होंने आश्वासन दिया कि स्थिति पर नजर रखी जा रही है और रेल मंत्री पीयूष गोयल स्थिति का जायजा लेने शहर में हैं।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने घटना के बारे में जानकारी के लिए महाराष्ट्र के शिक्षामंत्री विनोद तावड़े को फोन किया और राज्य सरकार को केंद्र से हरसंभव मदद की पेशकश की।

तावड़े ने संवाददाताओं को बताया, राज्य सरकार मृतकों के परिजनों को 500,000 रुपये देगी और घायलों का निशुल्क इलाज कराएगी। हमने इस त्रासदी के लिए जिम्मेदार परिस्थितियों की जांच के आदेश दे दिए हैं।

इस बीच रेल मंत्री पीयूष गोयल मुंबई पहुंच गए हैं। वह वहां पश्चिम रेलवे, मध्य रेलवे और हार्बर लाइन के लिए कई नई उपनगरीय रेल सेवाओं का उद्घाटन करने वाले थे, लेकिन इस घटना के बाद गोयल ने अपने उद्घाटन कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं।

रेलवे बोर्ड ने भी पहले ही अपनी ओर से घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

तावड़े ने कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को भी घटना की जानकारी दी गई है। वह फिलहाल दक्षिण कोरिया और सिंगापुर के दौरे पर हैं।

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) आपदा नियंत्रण के मुताबिक, मृतकों में 18 पुरुष और चार महिलाएं हैं, जबकि 23 पुरुष और नौ महिलाएं घायल हुई हैं। घायलों का इलाज चल रहा है।

=>
=>
loading...