Regional

इकोनॉमिक्स के पेपर में छात्र ने लिख डालीं पोर्न स्टोरीज, टीचर ने किया पास

राजकोट। गुजरात के राजकोट में बोर्ड परीक्षा की आंसरशीट चेक करने में लापरवाही का ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। यहां एक छात्र ने इकोनॉमिक्स के पांच प्रश्नों के उत्तर में अश्लील शब्द लिखे थे। इतना ही नहीं उसने आंसर में जो चित्र बनाये थे वो भी पोर्न फिल्मों से प्रेरित थे। इसके बावजूद टीचर ने उसे पास कर दिया। उसे बोर्ड परीक्षा में 36 फीसदी नंबर मिले।

हालांकि बाद में जब मामले ने तूल पकड़ा तो उसकी कॉपी को दोबारा चेक किया गया। अश्लील बातें लिखने के लिए उसके 22 अंक घटा दिए गए। बाकी जवाबों के लिए उसे 14 अंक मिले और वह फेल हो गया। वहीं छात्र की कॉपी लापरवाही से जांचने वाली टीचर को कड़ी फटकार लगाईं गई है। इतना ही नहीं उस टीचर पर 1,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

बोर्ड के पूर्व सचिव ने इस बारे में कहा कि इस मामले में साफ पता लगता है कि पेपर चेक करने वाले शिक्षक ने कॉपी में लिखे गए उत्तर पढ़े ही नहीं थे। ऐसी लापरवाही शिक्षा के स्तर को खराब करती है। गुजरात सेकेंड्री एंड हायर एजुकेशन बोर्ड के वाइस-चेयरमैन आर आर ठक्कर ने बताया कि इस साल कॉपी चेक करने के मामले में लापरवाही बरतने को लेकर करीब एक हजार शिक्षकों पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH