National

गोवा फुटबाल संघ को अंडर-17 विश्व कप का बहिष्कार नहीं करना चाहिए था : पर्रिकर

पणजी, 29 सितम्बर (आईएएनएस)| गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर ने शुक्रवार को कहा कि राज्य फुटबाल संघ को भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले अंडर-17 फुटबाल विश्व कप का बहिष्कार नहीं करना चाहिए था। पर्रिकर ने दिलीप सरदेसाई स्पोर्ट्स एक्सीलेंस अवार्ड के मौके पर कहा कि अहम की लड़ाई इस बड़े वैश्विक आयोजन से बढ़कर नहीं हो सकती।

मुख्यमंत्री ने कहा, (गोवा) फुटबाल संघ ने आधिकारिक तौर पर विश्व कप का बहिष्कार किया है। मैं व्यक्तिगत तौर पर इसे निजी अहम की लड़ाई मानता हूं। मैं नहीं समझता की संघ को विश्व कप का बहिष्कार करना चाहिए। हो सकता है कुछ मुद्दों को लेकर वह सहज न हों, लेकिन यह विश्व कप उनके अहम से कहीं आगे है। उन्हें इसमें हिस्सा लेना चाहिए था।

पर्रिकर ने कहा कि फुटबाल के जुनून के लिए प्रसिद्ध गोवा के एक भी खिलाड़ी को भारत की अंडर-17 विश्व कप टीम में जगह नहीं मिली, इसका कारण भी राज्य संघ के सदस्यों के बीच मतभेद है।

पर्रिकर ने कहा, अंडर-17 भारतीय टीम में एक भी गोवा का खिलाड़ी नहीं है। ऐसा इसलिए नहीं कि हमारे खिलाड़ी प्रतिभाशाली नहीं हैं बल्कि इसलिए हमारे खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं मिली क्योंकि हमारे संघ आपसी लड़ाई के मामले में हम राजनेताओं से भी बेहतर हैं।

भारत की मेजबानी में छह से 28 अक्टूबर के बीच खेले जाने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप में कुल 24 टीमें हिस्सा ले रही हैं। गोवा भी विश्व के मैचों की मेजबानी कर रहा है।

=>
=>
loading...