Top NewsUttar Pradeshमुख्य समाचार

कानपुर: गंगा बैराज की रेलिंग तोड़ नदी में समाई बेकाबू कार, एक की मौत तीन अब भी लापता

कानपुर में शाम करीब 4:30 बजे एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी का दिल दहला दिया दरअसल, यहां एक कार गंगा बैराज की रेलिंग को तोड़ते हुए गंगा की चपेट में आ गई इस कार में पी रोड निवासी एमसीए पास दो छात्र समेत चार युवक सवार थे।

बैराज गेट के आठ और नौ नंबर पर एक आइसक्रीम विक्रेता को टक्कर मारते हुए ये कार सीधे गंगा नदी में जा गिरी, लेकिन  विक्रेता के चैनल गेट के बीच के बीच फंसे होने के कारण उसे बाहर निकाल लिया गया।

प्रत्यदर्शियों के मुताबिक नवाबगंज की ओर से तेजी से आ रही लाल रंग की कार बैराज गेट के चैनल नंबर 8 के पास खड़े आइसक्रीम विक्रेता पुराना कानपुर निवासी संदीप दिवाकर को टक्कर मारने के बाद घसीटते हुए नौ नंबर की स्लैब को पार करती नीचे गिर गई। दोनों ओर से निकल रहे वाहन सवार जहां के तहां रुक गए।

भीड़ तुरंत मौके पर पहुंची। कार कुछ देर दिखने के बाद तेज बहाव में ओझल हो गई। हालांकि आइसक्रीम विक्रेता संदीप चैनल गेट पर बने स्लैब पर दिख रहा था।

डेढ़ घटे की कवायद व लगभग चार घंटे की सर्चिंग के बाद जाकर कार की लोकेशन ट्रेस की जा सकी। इस कार में सिर्फ एक ही छात्र की लाश बरामद हुई है कार में मौजूद बाकी के अन्य तीन लोग अब भी लापता है।

लाल रंग की बीट कार के साथ निकाले गया शव की शिनाख्त पीरोड निवासी रजत के रूप में हुई। रजत जल संस्थान के कर्मचारी का बेटा है। रजत शव निकलने से पता चला कि कार कार पीरोड निवासी जैकी है जो कार चला रहा था। उसके साथ विक्की और गोलू भी कार में सवार थे।

मौके पर पहुंची विधायक नीलिमा कटियार ने डीआईजी से बात की तो उन्होंने पीएसी की बटालियन भेजने का आश्वासन दिया। उधर, डीएम ने तुरंत लखनऊ से एनडीआरएफ टीम बुलाने को कह दिया। लगभग दो घंटे बाद पहुंची क्रेन के लिए 35 फिट नीचे फंसी कार को निकालना चुनौती बन गया। पहली कोशिश में नाकामी के बाद गोताखोरों और जलपुलिस की मदद से काफी मशक्कत कर कार को निकाला गया।

 

 

=>
=>
loading...