National

उप्र : कड़ी सुरक्षा के बीच धूमधाम से मनाई जा रही विजयादशमी

लखनऊ, 30 सितम्बर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व राज्य के विभिन्न शहरों में विजयादशमी का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस दौरान पूरे प्रदेश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस बीच राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विजयादशमी के पर्व पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

राज्यपाल ने अपने बधाई संदेश में कहा कि दशहरा पर्व हम सभी को असत्य पर सत्य की और अन्याय पर न्याय की विजय का संदेश देता है। आज के दिन हमें संकल्प लेना चाहिए कि हम देश से गरीबी, अशिक्षा, भ्रष्टाचार और आतंकवाद रूपी बुराइयों को खत्म करने में सहायक बनेंगे।

राज्यपाल ने कहा कि गरीब और दुखी व्यक्तियों की सहायता कर हमें उनके जीवन में खुशियां लानी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें अपनी वसुधैव कुटुंबकम की परंपरा के अनुसार सभी लोगों के साथ मिलकर पर्व मनाना चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर सभी को विजयादशमी की मंगलमय शुभकामनाएं दी हैं।

गोरखनाथ मंदिर में शनिवार को विजयादशमी की परम्परागत पूजा-अर्चना निर्धारित समय से शुरू हुई और गाजे-बाजे की आवाज मंदिर परिसर में सवेरे से ही गूंजने लगी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि विजयादशमी के पर्व को देखते हुए सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बाजारों, हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों और भीड़भाड़ वाली जगहों पर खास नजर रखने की हिदायत पुलिस अधिकारियों को दी गई है।

=>
=>
loading...