Uttar Pradeshमुख्य समाचार

गुजरात: स्टाइलिश मूंछ रखने पर दलित युवक की हुई जमकर पिटाई

अहमदाबाद। गुजरात के गांधीनगर इलाके से एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है। यहां दलित समुदाय के कुछ लोगों ने एक दलित युवक को सिर्फ इसीलिए पीट दिया क्योंकि उसने अपने मनमर्जी के मुताबिक़ मूंछ बनवा ली थी। इस बात से खफा तीन दलित लोगों ने उसकी धुनाई कर उसे आगे से ऐसा न करने की चेतावनी भी दी।

 स्टाइलिश मूंछ के चक्कर में पिटे इस युवक का कहना है कि उसे अब तक उन लोगों के ऐसे व्यवहार की वजह नहीं समझ आई क्योंकि उसे नहीं पता था की ये लोग कैसे रिचुअल्स के चक्कर में समाज में अशांति का माहौल जगाते है।

 बताया जा रहा है कि गांधीनगर के कालोल तालुका के लिंबोदरा गांव के रहने वाले 24 वर्षीय पीयूष परमार ने शिकायत की है कि 25 सितंबर को उसके साथ कुछ लोगों ने मूंछ को लेकर मारपीट की। पीयूष के मुताबिक दरबार समुदाय के तीन लोगों को यह पसंद नहीं आया कि दलित समुदाय का युवक मूंछ बनवाए।

फ़िलहाल पुलिस ने एक ही गांव के रहने वाले तीनों आरोपी मयूर सिंह वाघेला, राहुल विक्रम सिंह सेराठिया और अजित सिंह वाघेला के खिलाफ 26 सितंबर को शिकायत दर्ज की। इस मसले पर एफआईआर में कहा कि, ‘मामले में आरोपियों ने शिकायतकर्ता को गालियां दीं, पीटा और कहा कि वह मूंछ कैसे बनवा सकता है।’

=>
=>
loading...