Sports

भारतीय खिलाड़ियों को यू-17 विश्व कप का लुत्फ उठाना चाहिए : कोच

नई दिल्ली, 30 सितम्बर (आईएएनएस)| भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप में सप्ताह भर से भी कम का समय बाकी है। विश्व कप के अपने पहले मैच में मेजबान अमेरिका से भिड़ेगा। इससे पहले भारतीय टीम के कोच लुइस नोर्टन डे माटोस ने कहा है कि टीम को इस बड़े आयोजन के हर एक पल का लुत्फ उठाना चाहिए।

माटोस ने कहा, स्वतंत्रता और जिम्मेदारी पर मैं विश्वास करता हूं। फुटबाल में फैसला लेने की क्षमता काफी मायने रखती है, साथ ही मैदान पर खेलते हुए हर पल का लुत्फ भी उठाना चाहिए।

उन्होंने कहा, भारत की अंडर-17 टीम का स्तर काफी ऊंचा है। मैं चाहता हूं कि वह फीफा अंडर-17 विश्व कप के हर एक पल का लुत्फ उठाए। साथ ही हम अपनी पूरी ताकत से खेलते हुए लड़ेंगे और पूरे विश्व को दिखाएंगे कि हम भी वहीं हैं, जहां वे लोग।

माटोस ने सकारात्मक भाव से कहा, फुटबाल में सभी मैच जीते जा सकते हैं।

भारत को इस विश्व कप में ग्रुप-ए में रखा गया है, जिसमें उसके साथ अमेरिका, कोलंबिया और घाना जैसी मजबूत टीमें हैं।

भारतीय टीम अपने पहले मैच में छह अक्टूबर को अमेरिका से भिड़ेगी। नौ अक्टूबर को उसका सामना कोलंबिया और 12 अक्टूबर को वह घाना के खिलाफ मैच खेलेगी।

माटोस ने कहा, हमारे पास खोने को कुछ भी नहीं है और जीतने के लिए बहुत कुछ। अगर हम विश्व को बता सकें कि हम भी वहीं खड़ें हैं, जहां वे लोग तो यह हमारी जीत होगी।

उन्होंने कहा, हम सभी की जिंदगी तय होती है और मेरा मानना है कि यहां आना मेरी किस्मत में लिखा था। मेरे परदादा यहां पैदा हुए थे और मैंने पुर्तगाल में भारत के बारे में सुना है। इसलिए मुझे यहां आ कर और भारतीय फुटबाल इतिहास का हिस्सा बन कर काफी अच्छा लग रहा है।

=>
=>
loading...