Sports

चार दिवसीय टेस्ट : बवाना के शतक से इंडिया-ए की स्थिति मजबूत

विजयवाड़ा, 1 अक्टूबर (आईएएनएस)| अंकित बवाना (नाबाद 116) के शतक के दम पर इंडिया-ए ने यहां खेले जा रहे चार दिवसीय अनौपचारिक टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड-ए पर 149 रनों की बढ़त लेते हुए अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया है।

न्यूजीलैंड-ए को पहले दिन 211 रनों पर समेटने के बाद इंडिया-ए ने दूसरे दिन रविवार का खेल खत्म होने तक चार विकेट खोकर 360 रन बना लिए हैं। स्टम्प्स तक बवाना के साथ पार्थिव पटेल 56 रन बनाकर विकेट पर थे।

इंडिया-ए ने पहले दिन के स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 33 रनों से दिन की शुरुआत की। टीम के खाते में 100 रनों का इजाफा और करने के बाद प्रियंक पांचाल (46) और श्रयेस अय्यर (86) की जोड़ी टूट गई। 133 के कुल स्कोर पर अय्यर 79 गेंदों की पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाने के बाद पवेलियन लौट लिए।

नौ रन के बाद पांचाल भी आउट हो गए। बवाना के साथ कप्तान करुण नायर ने टीम को परेशानी में नहीं पड़ने दिया और स्कोर आसानी से 200 के पार ले गए। हालांकि कप्तान अपने अर्धशतक से सात रनों से चूक गए और लेग स्पिनर ईश सोढी की गेंद पर उन्हीं को कैच दे बैठे।

इसके बाद बवाना और पार्थिव की जोड़ी ने दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों के बीच अभी तक 154 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

बवाना ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 166 गेंदें खेलीं और 13 चौके व पांच छक्के लगाए हैं। वहीं पर्थिव ने अभी तक 78 गेंदों का सामना किया है और चार चौके तथा एक छक्का लगाया है।

=>
=>
loading...