Sports

आबू धाबी टेस्ट : स्पिनरों ने किया पाकिस्तान को मजबूत

आबू धाबी, 1 अक्टूबर (आईएएनएस)| बल्लेबाजों के संयुक्त प्रदर्शन के बाद स्पिनरों की फिरकी के दम पर पाकिस्तान ने यहां श्रीलंका को पहले टेस्ट मैच में परेशानी में डाल दिया है।

श्रीलंका द्वारा पहली पारी में बनाए गए 419 रनों के जवाब में पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 422 रन बनाए और चौथे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका के 69 रनों पर ही चार विकेट चटका दिए हैं। श्रीलंका की बढ़त 66 रनों की है और उसके चार विकेट गिर चुके हैं।

दिन का खेल खत्म होने तक तक कुशल मेंडिस 16 व सुरंगा लकमल दो रन बनाकर खेल रहे हैं।

अपने तीसरे दिन के स्कोर चार विकेट पर 266 रनों से आगे खेलने उतरी पाकिस्तान को कुछ देर बाद ही पांचवां झटका लगा। अजहर अली (85) अपने स्कोर में 11 रनों का ही इजाफा कर सके और 294 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। कप्तान सरफराज अहमद 18 रनों का ही योगदान दे सके। पाकिस्तानी टीम एक छोर से लगातार विकेट खो रही थी, लेकिन दूसरे छोर पर हारिस सोहेल (76) खड़े हुए थे। टीम को तीन रन की बढ़त दिलाने के बाद सोहेल आखिरी विकेट के रूप में पवेलियन लौटे।

उन्होंने अपनी संघर्षपूर्ण पारी में 161 गेंदें खेलीं और सात चौके तथा दो छक्के लगाए। श्रीलंका की तरफ से रंगना हेराथ ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए।

श्रीलंका दूसरी पारी में पहली पारी जैसा खेल नहीं दिखा सकी और यासिर शाह की अगुआई में पाकिस्तान गेंदबाजों ने उसे दिन का खेल खत्म होने तक दबाव में ला दिया। 20 रनों के कुल स्कोर पर यासिर ने दिमुथ करुणारत्ने (10) को पवेलियन भेजा। असद शफीक ने लाहिरू थिरिमाने को 33 को कुल स्कोर पर आउट कर श्रीलंका को दूसरा झटका दिया।

कुशल सिल्वा को 51 के कुल स्कोर पर सोहेल ने अपना शिकार बनाया। कप्तान दिनेश चंडीमल सिर्फ सात रनों का ही योगदान दे सके और 65 के कुल स्कोर पर यासिर का दूसरा शिकार बने।

=>
=>
loading...