National

मप्र मोदी की प्राथमिकता में नहीं : कांग्रेस

भोपाल, 1 अक्टूबर (आईएएनएस)| अभी हाल ही में पांच राज्यों में पूर्णकालिक राज्यपालों की नियुक्ति कर दी गई है, मगर मध्यप्रदेश में अब भी ऐसा नहीं हुआ है।

यहां का अतिरिक्त प्रभार गुजरात के राज्यपाल ओ. पी. कोहली के पास है। कांग्रेस का आरोप है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्राथमिकता में मध्यप्रदेश नहीं है, इसीलिए राज्य को पूर्णकालिक राज्यपाल नहीं मिला है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि पांच राज्यों में राज्यपाल की नियुक्ति में मध्यप्रदेश का नाम नहीं है, जबकि इनमें से कुछ प्रदेश में अतिरिक्त प्रभार वाले राज्यपाल की जगह पूर्णकालिक राज्यपाल की नियुक्ति की गई है।

सिंह ने कहा कि पिछले एक साल से प्रदेश के पास पूर्णकालिक राज्यपाल नहीं है, इसके साथ ही न लोकायुक्त है और न ही राज्य मानव अधिकार में कोई अध्यक्ष है। इस कारण प्रदेश में नागरिकों के संवैधानिक अधिकारों का संरक्षण नहीं हो पा रहा है।

कांग्रेस नेता का आरोप है कि केंद्र में जब से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं, तबसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के हितों का संरक्षण करना भूल गए हैं। अब वह सिर्फ मोदी की योजनाओं का ही गुणगान कर रहे हैं।

अजय सिंह ने कहा, यूपीए सरकार के समय हर बात पर दहाड़ लगाने वाले मुख्यमंत्री की स्थिति अब भीगी बिल्ली जैसी हो गई है।

=>
=>
loading...