International

किम जोंग नाम की हत्या की आरोपियों ने खुद को निर्दोष बताया

कुआला लंपुर, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)| उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के सौतेले भाई किम जोंग नाम की हत्या की आरोपी दो महिलाओं ने सोमवार को मलेशिया की अदालत में खुद को निर्दोष बताया। एफे न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, फरवरी में कुआलालंपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर किम जोंग नाम को वीएक्स नर्व एजेंट से जहर दिया गया था।

इस मामले में दो महिलाएं – इंडोनेशिया की 25 वर्षीय सिटी आईसा और 29 वर्षीय वियतनामी डोआन थि हुओंग संदिग्ध हैं। सीसीटीवी फुटेज के अनुसार, दोनों महिलाएं किम जोंग नाम के पीछे आईं और उनके चेहरे पर वीक्स नर्व एजेंट लगा दिया।

दोनों महिलाओं का कहना है कि उन्हें धोखे से यह यकीन दिलाया गया था कि वे प्रैंक करने वाले एक टीवी शो में भाग ले रही हैं। उन्हें घटना के दो दिनों के भीतर हिरासत में ले लिया गया और एक मार्च को उन पर हत्या का आरोप लगाया गया।

दोनों आरोपी महिलाएं बुलेट प्रूफ जैकेट पहने और भारी पुलिस बल की मौजूदगी में अदालत पहुंचीं।

दोनों महिलाएं मलेशियाई आपराधिक दंड की धारा 302 के तहत हत्या की आरोपी हैं। इस जुर्म की सजा मृत्युदंड है।

डोआन के वकील हिसयाम अब्दुल्ला ने सीएनएन को बताया कि मामले की जांच के लिए उत्तर कोरिया द्वारा नियुक्त किए गए वकील को उनके दूतावास द्वारा खुद को मामले से अलग करने का निर्देश दिया गया है।

वियतनामी महिला के एक अन्य वकील हिसयाम तेह पोह टेक ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अभियोजन पक्ष का मामला नवंबर के अंत तक चलेगा, जबकि बचाव पक्ष नए साल में मामले की शुरुआत करेगा।

वकील ने सीएनएन से कहा, डोआन को मुकदमे की सुनवाई का इंतजार है, जब उसे निर्दोष साबित किया जा सकेगा।

मलेशियाई प्रशासन ने दावा किया है कि दोनों महिलाओं को किम जोंग नाम के चेहरे पर नर्व एजेंट लगाने के लिए उत्तर कोरियाई एजेंटों द्वारा प्रशिक्षित किया गया था।

उत्तर कोरिया ने बार-बार और सख्त लहजे में हत्या में संलिप्तता से इनकार किया है।

=>
=>
loading...