National

शाह मंगलवार से केरल के 3 दिवसीय दौरे पर

नई दिल्ली, 2 अक्टूबर (आईएएनएस)| मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सोमवार को केरल में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी(माकपा) की अगुवाई वाली सरकार को ‘हत्या की राजनीति’ करने वाली ‘नक्सलियों’ की पार्टी बताया और कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में तीन दिवसीय ‘जनरक्षा’ यात्रा करेंगे।

जावड़ेकर ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम केरल में हत्या की राजनीति का एक दौर(ट्रेंड) देख रहे हैं।

केरल में माकपा की अगुवाई वाली सरकार निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि जो पार्टी पहले मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी थी, वह अब ‘नक्सलवादी’ पार्टी है।

जावड़ेकर ने आरोप लगाया कि माकपा केरल में हमेशा हत्या की राजनीति में संलिप्त रही है, वे लोग हिंसा में विश्वास करते हैं।

उन्होंने कहा, लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है और यही वजह है कि अमित शाह ने मंगलवार से तीन दिवसीय जनरक्षा यात्रा करने का निर्णय लिया है।

केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन पर आरोप लगाते हुए मंत्री ने कहा, जब भी माकपा सरकार राज्य में आती है, हत्या की राजनीति शुरू हो जाती है।

उन्होंने कहा, विजयन के विधानसभा क्षेत्र कन्नूर में 124 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत हो चुकी है, और पिछले डेढ़ वर्ष में यहां पार्टी के 14 कार्यकर्ता मारे जा चुके हैं।

जावड़ेकर ने राज्य सरकार पर हमलावरों को बचाने और उन्हें सुरक्षा देने का आरोप लगाते हुए कहा, यह राज्य प्रायोजित हिंसा और माकपा की हत्या की राजनीति है।

=>
=>
loading...