National

मेट्रो किराया बढ़ा तो विरोध प्रदर्शन करेंगे : आप

नई दिल्ली, 3 अक्टूबर (आईएएनएस)| आम आदमी पर्टी (आप) के विधायकों ने सोमवार को दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) के कार्यकारी निदेशक विकास कुमार से मुलाकात की और कहा कि अगर मेट्रो के किराए में वृद्धि हुई तो उन्हें विरोध प्रदर्शन के लिए मजबूर होना पड़ेगा। दिल्ली मेट्रो का किराया इस साल दूसरी बार 10 अक्टूबर से बढ़ाया जाना है।

इससे पहले डीएमआरसी ने इसी साल मई में किराया बढ़ाया था। उस समय न्यूनतम किराया आठ रुपये से बढ़ाकर 10 रुपये, जबकि अधिकतम किराया 30 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया गया था।

प्रतिनिधिमंडल ने एक ज्ञापन भी सौंपा, जिसमें किराया न बढ़ाने का डीएमआरसी से आग्रह किया गया है और कहा गया है कि किराया वृद्धि किराया निर्धारण समिति (एफएफसी) की सिफारिश का उल्लंघन होगा। एफएफसी की सिफारिश में कहा गया है कि दो किराया वृद्धि में एक साल का अंतर होगा।

प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा रहे आम आदमी पार्टी के विधायक संजय झा ने कहा कि मेट्रो किराया बढ़ने से सड़कों पर वाहनों की संख्या बढ़ेगी।

झा ने कहा कि डीएमआरसी को राजस्व बढ़ाने के लिए अन्य विकल्पों पर विचार करना चाहिए और उन्होंने कहा कि मई में किराया बढ़ने के बाद से मेट्रो यात्रियों की संख्या घटी है।

=>
=>
loading...