Top NewsUttar Pradesh

दुनिया के सातवें अजूबे ताजमहल को यूपी सरकार ने पर्यटन सूची से हटाया

लखनऊ। यूपी सरकार की पर्यटन गंतव्यों की बुकलेट जारी होते ही विवादों में घिर गई है। सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि इस बुकलेट में ताजमहल को ही शुमार नहीं किया गया है जबकि सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखनाथ मंदिर को जगह दी गई है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पर्यटन सूची से ताजमहल को हटाए जाने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने उन्हें ‘अंधेर नगरी का चौपट राजा’ बताया है।

मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक यूपी सरकार द्वारा जो नई बुकलेट जारी की गई है उसमें दो पेज सिर्फ गोरखधाम मंदिर को दिए गए हैं। इसमें गोरखधाम मंदिर का फोटो, उसका इतिहास और उसका महत्तव लिखा है। वहीं, बुकलेट का पहला पेज वाराणसी की गंगा आरती पर है और दूसरे पेज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी की तस्वीर है।

इस मामले पर मंगलवार को पर्यटन मंत्री डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने मीडिया को संबोधित किया और सफाई पेश की। विधानभवन में पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि ताजमहल हमारी शान है। ताजमल हमारी सांस्कृतिक विरासत है। हमने ताजमहल के लिए करोड़ों रुपया दिया है। जिससे कि आगरा को और विकसित और खूबसूरत बनाया जाए।

ताजमहल को आधिकारिक पर्यटन स्थलों की सूची से बाहर किए जाने पर सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ को ‘चौपट राजा’ कहकर तंज कसा है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ट्वीट किया, ”सूरज को दीपक न दिखाने से उसकी चमक नहीं घटती!

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH