Sports

पीक के खिलाफ उठा विवाद अस्वीकार्य : स्पेनिश कोच

मेड्रिड, 3 अक्टूबर (आईएएनएस)| बार्सिलोना के डिफेंडर जेरार्ड पीक कैटेलोनिया मामले पर जारी किए गए एक वीडियो के कारण विवादों से घिर गए हैं।

ऐसे में प्रशंसक हर ओर से पीक की निंदा कर रहे हैं, जिसे देखते हुए स्पेन की राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच जुलेन लोपेटेगुई ने प्रशंसकों से शांति बनाए रखने का आग्रह किया है।

कोच ने यह भी कहा कि पीक के खिलाफ खड़ा हुआ यह विवाद अस्वीकार्य है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, 30 वर्षीय डिफेंडर पीक ने रविवार को कैटेलोनिया के स्पेन से अलग होने के लिए किए गए जनमत संग्रह का समर्थन किया था और इसके बाद चुनाव के लिए जमा हुए मतदाताओं पर पुलिसकर्मियों द्वारा किए गए हमले के वीडियो रीट्वीट किए थे, जिसे स्पेन की संवैधानिक न्यायालय ने अवैध घोषित कर दिया था।

पीक के खिलाफ प्रशंसकों ने आलोचनाएं शुरू कर दीं और इसके लिए एक बैनक जारी किया, जिसमें लिखा था ‘पीक यू मेक मि वोमिट’।

स्पेनिश रेडियो को दिए एक बयान में कोच लोपेटेगुई ने कहा, मुझे पीक ठीक लगे। अगर वह नहीं चाहते, तो हमारे साथ नहीं होते। मैं चाहता हूं कि अब इस मुद्दे को यहीं रोक दिया जाए।

कोच ने कहा, मैंने उनके ट्वीट नहीं देखे, लेकिन मैंने टीम के खिलाड़ियों से इस मुद्दे के कारण ध्यान न भटकाने का आग्रह किया है।

बार्सिलोना को कैम्प नाउ स्टेडियम के खाली पड़े मैदान पर लास पाल्मास के खिलाफ खेले गए मैच में हार का सामना करना पड़ा था। रविवार को इस घटना के बारे में बात करते वक्त पीक को भावुक देखा गया।

पीक ने यह भी कहा कि वह स्पेन की टीम से बाहर होने के लिए तैयार हैं। वर्ष 2009 से लेकर अब तक अपने करियर में पीक ने 91 बार स्पेनिश टीम का प्रतिनिधित्व किया है। वह 2010 में विश्व कप जीतने वाली राष्ट्रीय टीम के सदस्य भी थे। कोई भी पिच पर टीम के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के खिलाफ सवाल खड़े नहीं कर सकता।

=>
=>
loading...